scriptजनाना अस्पताल में मरीजों के परिजनों को अब मिलेगी धर्मशाला की सुविधा | Family of patients in will now get the facility of Dharamshala | Patrika News
जयपुर

जनाना अस्पताल में मरीजों के परिजनों को अब मिलेगी धर्मशाला की सुविधा

प्रदेश के सबसे बड़ा महिला रोग अस्पताल जनाना चांदपोल में आए दिन मरीजों के परिजनों को रूकने में परेशानी झेलनी पड़ती थी। यहां पर राज्यभर से लोग महिलाओं मरीजों के इलाज के लिए आते हैं, लेकिन कई लोगों को आश्रय नहीं मिलने से सड़क पर भी रात गुजारनी पड़ती। अब परिजनों को ऐसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

जयपुरDec 04, 2020 / 01:44 pm

Tasneem Khan

 Family of patients in Zanana Hospital will now get the facility of Dharamshala

Family of patients in Zanana Hospital will now get the facility of Dharamshala

Jaipur प्रदेश के सबसे बड़ा महिला रोग अस्पताल जनाना चांदपोल में आए दिन मरीजों के परिजनों को रूकने में परेशानी झेलनी पड़ती थी। यहां पर राज्यभर से लोग महिलाओं मरीजों के इलाज के लिए आते हैं, लेकिन कई लोगों को आश्रय नहीं मिलने से सड़क पर भी रात गुजारनी पड़ती। अब परिजनों को ऐसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। अब अस्पताल के पास ही धर्मशाला की सुविधा भी मिलेगी। यहां दो करोड़ की लागत से धर्मशाला का निर्माण पूरा हो चुका है। समाजसेवी विजेंद्र कुमार गुप्ता, अवनी कुमार गुप्ता ने मां उषा गुप्ता की याद में उषा गुप्ता मेमोरियल धर्मशाला का यहां निर्माण करवाया है, जो मरीजों के परिजनों के लिए समर्पित है। यह समाजसेवा के लिए अर्पित कर दिया गया है। जनाना अस्पताल के नर्सिंग इन्चार्ज रमेश सैनी ने बताया कि मरीजों के परिजनों की सुविधा के लिए अवनी कुमार गुप्ता ने धर्मशाला बनवाई है, जिसमें कुल 27 कमरे हैं। महिला परिजनों के लिए और पुरुष परिजनों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है। इसे अस्पताल अधीक्षक डॉ. पुष्पा नगर को सुपुर्द किया गया है। जनाना अस्पताल की ओर से अधीक्षक डॉ. पुष्पा नागर, नर्सिंग इंचार्ज रमेश सैनी, टेक्निकल सुपरवाइजर महेश सैनी व कर्मचारियों ने भामाशाह अवनी कुमार गुप्ता का हार्दिक अभिनन्दन किया। साथ ही धन्यवाद अर्पित किया। अवनी कुमार ने कहा कि धर्मशाला में 101 रजाई, गद्दे, चद्दर भेंट किए जाएंगे। साथ ही सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए जाएंगे।

Home / Jaipur / जनाना अस्पताल में मरीजों के परिजनों को अब मिलेगी धर्मशाला की सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो