script

जम्मू कश्मीर में बने सेना के पांच हजार जवानों के हथियार लाइसेंस संदेह के घेरे में, एटीएस खंगाल रही डाटा

locationजयपुरPublished: Nov 02, 2017 08:28:48 pm

एटीएस ने 2 हजार सैनिकों का डेटा भेजा सेना मुख्यालय, 3 हजार का डेटा भेजने की तैयारी

jaipur
जयपुर . फर्जी हथियार लाइसेंस मामले की जांच कर रही राजस्थान एटीएस को जम्मू कश्मीर से राजस्थान में तैनात पांच हजार सैनिकों के लाइसेंस बनाए जाने की जानकारी मिली है। राजस्थान एटीएस ने दिल्ली सेना मुख्यालय से इन सैनिकों के नाम की तस्दीक करने के लिए सैनिकों के नाम की सूची भिजवाई है। एटीएस सेना मुख्यालय से पता कर रही है कि जिन सैनिकों के हथियार लाइसेंस बने हैं, वो वास्तव में सेना में है या नहीं। या फिर फर्जी लाइसेंस बनाने वाले गिरोह ने सैनिकों के नाम का इस्तेमाल कर लाइसेंस बना दिए हैं। यह लाइसेंस जम्मू के तीन जिलों में बने हैं ,अभी भी एटीएस को जम्मू कश्मीर प्रशासन से अन्य जिलों के हथियार लाइसेंस दस्तावेज मिलने शेष हैं।
यह भी पढें : सातवां वेतनमान : जनवरी 2016 से एरियर भुगतान करने के आदेश

22 में से तीन जिलों की मिली लिस्ट

जम्मू कश्मीर में कुल 22 जिले हैं, एटीएस सूत्रों की माने तो अभी तब उनको तीन जिलों में बने हथियार लाइसेंस की लिस्ट मिली है। तीनों जिलों में सेना के करीब 5000 सैनिकों के नाम से हथियार लाइसेंस जारी हुए हैं, जो राजस्थान में रहते हैं।
यह भी पढें : जनता पर महंगाई का वार, घरेलू सिलेण्डर की कीमत 93.50 रुपए बढ़ी

यह है मामला

राजस्थान एटीएस ने सितम्बर 2017 में फर्जी हथियार लाइसेंस बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया और जम्मू से गिरोह के मुख्य सरगना राहुल, पंजाब से विशाल व अजमे से जुबेर खान को गिरफ्तार किया। बाद में परतें खोलते गए और हथियार लाइसेंस बनाने वाले गिरोह और गिरोह से हथियार बनाने वाले लोगों तक एटीएस पहुंची। आरोपियों से लाइसेंस के अलावा रिवॉल्वर, पिस्टल, 12 बोर बंदूक, 2 एमएम पिस्टल और कारतूस बरामद भी किए थे।
यह भी पढें : भविष्य को सुरक्षित करने के लिए काला कानून बनाने की कोशिश : पायलट

जम्मू कश्मीर के 3 जिलों में सेना के राजस्थान में तैनात 5000 जवानों के हथियार लाइसेंस बने मिले हैं। सेना मुख्यालय से तस्दीक करवाई जा रही है कि हथियार लाइसेंस वहां पदस्थ जवानों के ही बने हुए हैं। या फिर जवानों के नाम पर भी गिरोह ने फर्जीवाड़ा किया है।
विकास कुमार, एसपी एटीएस, राजस्थान

ट्रेंडिंग वीडियो