फर्जी हथियार लाइसेंस प्रकरण : एटीएस की जम्मू में छापेमारी, भाजपा नेता से पूछताछ, कांग्रेस नेता का बेटा भी जद में

pushpendra shekhawat

Publish: Sep, 17 2017 09:42:06 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
फर्जी हथियार लाइसेंस प्रकरण : एटीएस की जम्मू में छापेमारी, भाजपा नेता से पूछताछ, कांग्रेस नेता का बेटा भी जद में

सैन्य अधिकारियों के फर्जी दस्तावेज की बरामदगी

जयपुर. आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने हथियारों के अवैध लाइसेंस बनाने और बेचने वाले गिरोह से मिले सुराग के आधार पर एटीएस ने जम्मू में जमकर छापेमारी की है। शनिवार को की गई इस छापेमारी में भारी मात्रा में फर्जी हथियार लाइसेंस, सेना के अधिकारियों के नाम की मुहर, प्रशानिक अधिकारियों की मुहरें और अन्य फर्जी दस्तावेज जब्त किए गए हैं। इस बीच मामले में उदयपुर के भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी और एक चर्चित कांग्रेस नेता के बेटे सहित 20 लोगों को नोटिस दिया गया है।

 

यह भी पढें : जयपुर में हुआ हिट एंड रन केस, 50 फीट तक महिला को घसीट ले गई तेज रफ़्तार कार

 

एटीएस के मुताबिक, उदयपुर, पाली, सिरोही और आस-पास के जिलों में गिरोह ने सर्वाधिक लाइसेंस बेचे थे यह लाइसेंस और हथियार प्रॉपर्टी कारोबारी, बिल्डर, मार्बल कारोबारी, राजनेता और आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को तीन से चार लाख रुपए में मुहैया कराया गया था। इस बीच खबर है कि मालवा गन हाउस का रिकॉर्ड लेने गई एटीएस की टीम सोमवार देर रात तक जयपुर लौट सकती है।

 

यह भी पढें : जयपुर में अब लाठी रामपुरी नहीं, केवल बंदूक की गोली से बात

 

एटीएस ने बढाया जांच का दायरा

एटीएस सूत्रों के मुताबिक, उदयपुर के जिस भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी को नोटिस दिया गया है, वह एक अन्य संगठन का भी प्रमुख भी है। वहीँ कांग्रेस नेता का उदयपुर की राजनीति में अच्छा दखल है। कांग्रेस नेता के बेटे द्वारा भी जुबेर से लाइसेंस खरीदने की बात सामने आई है। एटीएस की नोटिस, छापेमारी और गिरफ्तारी से गिरोह से जम्मू-कश्मीर से बने ऑल इण्डिया हथियार लाइसेंस धारकों में खलबली मच गई है। कई लोग भूमिगत हो गए हैं। ऐसे लोगों की भी एटीएस सूची बना रही हैं, जिनसे लाइसेंस को लेकर जुबेर से डीलिंग की बातचीत चल रही थी।

 

यह भी पढें : देश में दूसरे नंबर पर है राजस्थान, जहां लगी इंटरनेट पर सर्वाधिक पाबंदी

 

एटीएस एसपी पहुंचे जम्मू, दस्तावेजों की छानबीन

एटीएस के एक अधिकारी के मुताबिक, जिन-जिन लोगों को फर्जी हथियार लाइसेंस में पूछताछ के लिए नोटिस दिया है, उस नोटिस को सभी जिला पुलिस ने तामील करा दिया है। हर संदिग्ध को लाइसेंस और हथियार लेकर बुलाया है। इधर, एटीएस एसपी विकास कुमार एक टीम के साथ जम्मू-कश्मीर पहुंच गए हैं। वे वहां पर सेना, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर गिरोह के मास्टरमाइंड राहुल ग्रोवर और विशाल की निशानदेही पर छापेमारी में हिरासत में लिए गए लोग और जब्त दस्तावेजों की छानबीन करेंगे।

 

यह भी पढें : रामगंज उपद्रव : पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, मौत से पहले भरत के साथ हुई थी मारपीट

 

रिकॉर्ड पर अटकी पिता-पुत्र की गिरफ्तारी!

एटीएस ने कई दिनों की छानबीन के बाद मप्र के दीवास की मालवा गन हाउस के मालिक प्यारे मोहम्मद और उसके बेटे को हिरासत में लिया था। दोनों को एटीएस शनिवार को जयपुर लेकर आई। शनिवार से ही पिता-पुत्र के साथ साथ जुबेर से एटीएस मुख्यालय में पूछताछ चल रही है। एडीजी एटीएस उमेश मिश्रा ने बताया कि देवास की मालवा गन हाउस का रिकॉर्ड मंगाया गया है। रिकॉर्ड की जांच की जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned