scriptथाने से चार किमी की दूरी पर चोरी- छिपे अफीम की खेती, कपड़े से ढके थे पौधे | farmer secretly planting opium, police arrested the accused | Patrika News

थाने से चार किमी की दूरी पर चोरी- छिपे अफीम की खेती, कपड़े से ढके थे पौधे

locationजयपुरPublished: Mar 13, 2023 11:27:59 am

Submitted by:

Amit Purohit

मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने देर रात कार्यवाही करते हुए 310 अफीम के अवैध पौधे जब्त किए।

farmer_secretly_planting_opium.jpg
जालोर/चितलवाना. पुलिस ने एक सप्ताह में दूसरी बार खेत में सामान्य फसलों के साथ चोरी-छिपे अफीम की खेती करते हुए एक किसान को पकड़ा है। पिछली बार सायला में अफीम के 310 पौधे डोडे सहित पकड़े गए वहीं इस बार चितलवाना में भी 310 अफीम के पौधे मिले हैं। ताज्जुब की बात यह है अफीम की यह खेती थाने से महज चार किलोमीटर दूर ही हो रही थी। इस मामले में थानाधिकारी पदमाराम को कई बार कॉल किया लेकिन उन्होंने कॉल रिसिव नहीं किया। थाने से भी समुचित जानकरी नहीं दी गई। जानकारी के अनुसार कस्बे के पुलिस थाना क्षेत्र के सियाकों की ढाणी चितलवाना में एक खेत में अवैध रूप से खेती करते हुए किसान को गिरफ्तार किया गया है। मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने देर रात कार्यवाही करते हुए 310 अफीम के अवैध पौधे जब्त किए। पुलिस ने आरोपी लाडुराम पुत्र भाखराराम विश्रोई को गिरफ्तार कर लिया। खेत में अफीम के पौधे कपड़ा लगाकर ढके हुए थे।
रानीवाड़ा में स्मैक का अवैध कारोबार:
पूरे प्रदेश में जालोर मादक पदार्थ तस्करी का गढ़ है। सांचौर, चितलवाना और रानीवाड़ा क्षेत्र में स्मैक, हेराईन और अफीम मिलना आम बात है। रानीवाड़ा में तो स्मैक का गढ़ बन गया है। रानीवाड़ा शहर सहित क्षेत्र के सेवाडा, सरनाउ, करडा, कुडा, हिरपुरा सहित कई गावों मे अवैध रूप से स्मैक बिक रही है। रानीवाड़ा में शहर में पुराना बस स्टैण्ड के पास, इन्द्रा कॉलोनी के पास, सांचौर रोड सहित होटलो एवं ढाबों पर आसानी से खुलेआम स्मैक बेची जा रही हैं। शहर सहित ग्रामीण इलाकों में उच्चे दामों में अवैध स्मैक का कारोबार हो रहा हैं। कई युवा इस कार्य में लिप्त है। अक्सर देखा जाता है कि नशे के आदि व्यक्ति कहीं भी स्मैक की पर्चियों में स्मैक लेते हैं। चाहे वह सार्वजनिक स्थान हो या फिर खुला मैदान, इतना ही नही इस तरह का नशा करने वाले लोग सड़क के किनारे भी बैठ कर चिलम चढ़ाने लगते हैं। जानकारी के अनुसार स्मैक का कारोबार अधिकतर युवा एवं छोटे तबके के लोग कर रहे हैं। पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने से बेखौफ कारोबारी नशे के नाम पर मौत के सामान को खुले तौर से बांट रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो