गहलोत सरकार एक-दो दिन में ले सकती है बड़ा फैसला

मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान में भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के किसानों का कर्ज माफ करने का शीघ्र फैसला लेने की संभावना हैं।

By: santosh

Updated: 18 Dec 2018, 04:02 PM IST

जयपुर। मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान में भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के किसानों का कर्ज माफ करने का शीघ्र फैसला लेने की संभावना हैं।

 

राज्य में गहलोत के मुख्यमंत्री पद की शपथ के दूसरे दिन आज किसानों के कर्ज माफ करने को लेकर कवायद तेज हो गई और सहकारिता विभाग सहित संबंधित विभागों से आंकड़ें और जानकारी जुटाना शुरु कर दिया गया।

 

इसी तरह भूमि विकास तथा अन्य बैकों से भी जानकारी ली जा रही हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस संबंध में दूसरे राज्यों के मॉडल की भी जानकारी ली जा रही हैं। कर्ज माफी को लेकर कवायद तेज हो गई हैं और एक दो दिन में ही कर्ज माफी को लेकर सरकार का फैसला आने की संभावना हैं।

 

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के ढाई घंटे बाद ही किसानों का दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने की फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए। इसके बाद छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस सरकार ने किसानों के कर्ज माफ का फैसला कर लिया। कांग्रेस ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में सरकार बनने पर दस दिन में किसानों का दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने का वायदा किया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned