script

Kisan Rin Vitran Yojana in Rajasthan : पैक्स के नए सदस्य भी ले सकेंगे फसली ऋण

locationजयपुरPublished: Jul 19, 2019 09:46:26 pm

Submitted by:

hanuman galwa

Kisan Rin Vitran Yojana in Rajasthan : किसानों को फसली ऋण माफ करने के बाद प्रदेश की कांग्रेस ( gehlot government ) सरकार ने किसानों को फसल की बुवाई के लिए नए ऋण ( Kisan Rin Vitran Yojana in Rajasthan ) देने शुरू कर दिए हैं।

farmers loan

farmers loan

राजस्थान के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कहा कि सहकार फसली ऋण ( Kisan Rin Vitran Yojana in Rajasthan ) ऑनलाइन आवेदन एवं वितरण योजना के तहत ग्राम सेवा सहकारी समितियों के नए सदस्य किसानों को फसली ऋण के लिए आवेदन की शुरुआत कर दी गई है।
आंजना ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 11 जुलाई को ऑनलाइन फसली ऋण वितरण के राज्य स्तरीय समारोह में नए सदस्य किसानों को भी फसली ऋण से जोडऩे के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा कि विभाग ने फसली ऋण पोर्टल पर नए सदस्य किसानों से आवेदन प्राप्त करना प्रारंभ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि फसली ऋण से राज्य के 10 लाख नए सदस्य किसानों को भी जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि पैक्स एवं लैम्पस का कोई भी सदस्य किसान, जिसको अभी तक फसली ऋण नहीं मिल पाया है, वह निर्धारित प्रारुप में ई-मित्र केंद्र या पैक्स पर जाकर फसली ऋण के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। आंजना ने बताया कि वर्ष 2019-20 में किसानों को 16 हजार करोड़ रुपए का फसली ऋण वितरण का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें से दस हजार करोड़ का फसली ऋण खरीफ सीजन में सदस्य किसानों को वितरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि छह हजार करोड़ रुपए का फसली ऋण (farmers loan n waiver) रबी सीजन में सदस्य किसानों को वितरित किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो