script

​जहां किसान गड्ढे में समाधि लगाकर करते थे अवाप्त करने की कार्यवाही का विरोध, वहां जेडीए ने 18 बीघा कब्जाई

locationजयपुरPublished: Nov 17, 2017 04:49:17 pm

Submitted by:

Vijay ram

राजस्थान में जयपुर-सीकर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित नींदड़ की 1350 बीघा भूमि को अवाप्त करने पर आगे बढ़ी जयपुर डवलमेंट अथॉरिटी।

Farmers protest in Jaipur : jda action today
रामपुरा-डाबड़ी. जयपुर-सीकर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित नींदड़ गांव की 1350 बीघा भूमि को जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा अवाप्त करने की कार्यवाही के तहत शुक्रवार को जेडीए दस्ते ने नींदड़ क्षेत्र में पहुंचकर खातेदारों की 18 बीघा भूमि में जेडीए जोन १२ उपायुक्त राजकुमार सिंह के नेतृत्व में जेसीबी मशीन चलाकर अवाप्त करने की कार्यवाही शुरू की। इस अवसर पर हरमाड़ा पुलिस के हैडकांस्टेबल महेन्द्र कुमार चौधरी की देखरेख में पुलिस जाब्ता भी तैनात रहा।
दूसरी तरफ जेडीए एक्सईएन गिरधारीलाल अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को जेडीए दस्ते ने पुलिस की मौजूदगी में खातेदारों की १८ बीघा भूमि में अवाप्त की कार्यवाही करते हुए ग्रेवल सड़क बिछाने का कार्य शुरू किया गया। नींदड़ गांव की अन्य सरकारी व मंदिर माफी भूमि पर गत दिनों से अवाप्त करने की कार्यवाही चल रही है। इस दौरान अवाप्त करने के लिए चिन्हित की गई भूमि में ग्रेवल सड़क बिछाने के साथ आगामी तैयारी के लिए नक्शे के आधार पर ग्रेवल सड़के बिछाई जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो