script

फारूख अब्दुल्ला ने ‘राजस्थान कांग्रेस’ को दिया जीत का मंत्र, अटल बिहारी वाजपेयी की दौहराई बात

locationजयपुरPublished: Feb 23, 2018 07:15:37 pm

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

राजस्थान में उप चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत को जनता की जीत बताया…

Farooq Abdullah
जयपुर। जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूख अब्दुल्ला ने राजस्थान में उप चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत को जनता की जीत बताया है। अब्दुल्ला ने कहा कि अगर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट और अन्य कांग्रेस नेता एकजुट होकर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे तो इससे पार्टी को फायदा होगा। इसमें बुर्जुगों का साथ भी बहुत जरूरी है। अब्दुल्ला ने कहा कि आवाम ने बता दिया कि वह बदलाव चाहती है। कांग्रेस एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरेगी, तो बेहतर परिणाम सामने आएगा।
गौरतलब है कि राजस्थान में तीन सीटों पर हुए उपचुनावों में भाजपा सरकार को मुंह की खानी पड़ी थी। जिसका कारण राजस्‍थान की जनता और कई नेताओं का मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे की कार्यशैली से असंतुष्‍ट होना बताया जा रहा था। केंद्रीय नेतृत्‍व को भी इसकी शि‍कायतें लगातार मि‍लती रही। जिसके कारण उपचुनाव में इन तीन सीटों में से एक भी सीट भाजपा नहीं बचा पाई थी।
यह भी पढ़ें

नीरव मोदी व मेहूल चौकसी के घोटाले के बाद पीएनबी में दो करोड़ रुपए का और घोटाला!

कश्मीर समस्या का हल बातचीत से
फारूक अब्दुल्ला राजस्थान की यात्रा पर है। उन्होंने अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर जियारत भी की। फारूख अब्दुल्ला शुक्रवार को रामगंज में रहने वाले अपने किसी परिचित से मिलने के लिए जयपु शहर आए हुए थे। इस अवसर पर उन्होंने कश्मीर समस्या के बारे में पूछे जाने पर बताया कि कश्मीर समस्या का हल सिर्फ बातचीत से ही संभव है। अगर इस समस्या पर को सुलझाने के लिए कोई युद्ध हुआ तो इससे दोनों ही देशों को नुकसान उठाना पड़ेगा। देश में फिरकापरस्ती के हालात बेहद चिंताजनक है। यह सभी के लिए समानता की भावना के खिलाफ है। यह देश को कमजोर कर रही है।

जयपुर से जुड़ी यादों को किया शेयर
फारूख अब्दुल्ला ने अपनी जयपुर से जुड़ी यादों को भी शेयर किया। उन्होंने बताया कि जयपुर अब बहुत बदल गया है। अब्दुल्ला पढ़ाई करने के लिए जयपुर आए थे। उन्होंने कहा कि अब जयपुर पूरी तरह से बदल गया है। अब लगता ही नहीं है कि ये पहले वाला वही जयपुर है।
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दौहराई बात
अब्दुल्ला ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की उस बात को याद किया। जिसमें उन्होंने कहा था कि हम दोस्त तो बदल सकते हैं, लेकिन पड़ोसी नहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो