scriptपिता को कैंसर, 11वीं की पढ़ाई छोड़ सेवा में जुटा बेटा, मगर आंखों में आंसू के अलावा कुछ नहीं | Father gets cancer, Son Leaves School in 11th For Treatment | Patrika News

पिता को कैंसर, 11वीं की पढ़ाई छोड़ सेवा में जुटा बेटा, मगर आंखों में आंसू के अलावा कुछ नहीं

locationजयपुरPublished: Feb 12, 2019 10:18:53 am

Submitted by:

dinesh

मां मानसिक रूप से बीमार है, उसका भी चल रहा इलाज…

Cancer Patient
जयपुर।

कैंसर से जूझ रहे पिता विजय सिंह को इलाज के लिए झुंझुनूं के बाघोली गांव से जयपुर लेकर आए बेटे श्याम सिंह के पास आंखों में आंसू के अलावा कुछ नहीं है। उसकी मां सरोज मानसिक रूप से बीमार है, उसका भी इलाज चल रहा है। अपनी ग्यारहवीं की पढ़ाई छोडकऱ पिता की सेवा कर रहा श्याम इसी उम्मीद में है कि ईश्वर उसकी सुनेगा, उसके पिता का इलाज हो पाएगा। विजय सिंह पिछले ढाई महीने से गले-फेफड़े के कैंसर से जूझ रहा है। एसएमएस अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है लेकिन अब इतने रुपए नहीं हैं कि इलाज नियमित रख सके। विजय अपने परिवार में अकेला कमाने वाला है। छह महीने पहले आए बुखार ने उसे और उसके परिवार को तोड़ दिया। विजय ने बताया कि गांव में सही इलाज नहीं हुआ और बीमारी बढ़ती गई।
दो मददगार आए आगे
एसएमएस अस्पताल के सामने मोदी धर्मशाला के कमरा नंबर 322 में ठहरे विजय ने बताया, मेरे 2 बेटे हैं। बड़ा बेटा नवल 3 साल पहले मजदूरी के लिए डीडवाना गया तब से लौटा ही नहीं। छोटा बेटा श्याम ग्यारहवीं की पढ़ाई छोडकऱ मेरे इलाज के लिए दौड़-धूप कर रहा है। इधर, धर्मशाला का खर्च मददगार गोविंद सिंह चांदारूण और श्याम प्रताप सिंह चांदारूण उठा रहे हैं। दोनों पीडि़त पिता-पुत्र के लिए खाने की व्यवस्था भी कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो