scriptइन अनोखे तरीकों से अपने पापा को कहिए Happy Father’s Day, बन जाएगा उनका दिन स्पेशल | father's day special wishes status messages wallpapers photos and quotes how to make your father happy 16 june 2024 | Patrika News
जयपुर

इन अनोखे तरीकों से अपने पापा को कहिए Happy Father’s Day, बन जाएगा उनका दिन स्पेशल

Father’s Day : रविवार को फादर्स डे है, ऐसे में हर कोई अपने पापा को स्पेशल महसूस करवाना चाहता है। यहां हम आपको इसके लिए तरह-तरह के नुस्खे बता रहे हैं, यकीन मानिए इससे आपके पापा का यह खास दिन और भी स्पेशल बन जाएगा।

जयपुरJun 15, 2024 / 04:36 pm

Supriya Rani

father's day
Father’s Day 2024 Date : इस साल 16 जून को “फादर्स डे” बनाया जाएगा। यह दिन एक ऐसा अवसर है जहाँ आप अपने पिता के प्रति प्रेम, सम्मान और आदर को दिखा सकते है। इस खास दिन को यादगार बनाने के लिए आप यह तरीके अपना सकते है।

1. होममेड ब्रेकफास्ट बनाएं

फादर्स डे की शुरुआत आप अपने द्वारा बनाए गए एक स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट से कर सकते है। कोशिश करिए कि आप उनका मनपसंद खाना बनाए और सुबह – सुबह चाय या कॉफ़ी के साथ उन्हें सरप्राइज करे।

2. फोटो कोलार्ज तैयार करें

तस्वीरों से हम हमारी यादें ताज़ा कर सकते है। कुछ ऐसी ही तस्वीरों का कोलार्ज बनाकर अपने पिता को गिफ्ट करे जिससे वह आपके साथ बिताए हुए पल याद कर सके।
यह भी पढ़ें

success story: किसान का बेटा खेत में पढ़कर बना कॉलेज प्रोफेसर

3. हैंडमेड गिफ्ट दें

हाथ से बनाया हुआ गिफ्ट हमेशा ख़ास होता है। यह आपके प्यार और महनत को दर्शाएगा। आप कार्ड, पेंटिंग, या कोई और क्राफ्ट भी बनाकर अपने पिता को भेट कर सकते हो।

4. उनके साथ घूमने जाएं

आप अपने पिता के साथ एक लॉन्ग ड्राइव पर अपना पूरा शहर भी घूम सकते है जहाँ आपको उनके साथ समय बिताने का मौका भी मिल जाएगा। अगर उन्हें घूमना नहीं पसंद तो आप उनके साथ एक पिकनिक पर भी जा सकते है या फिर उनके मनपसंद रेस्टोरेंट में भी जा सकते है।
यह भी पढ़ें

Success Story : पिता चलाते हैं ऑटो, 7 महीने बाद फौजी की वर्दी में घर पहुंचा बेटा, ढोल बजाकर किया स्वागत

5. मूवी नाईट प्लान करें

अगर आपके पिता को मूवी देखना पसंद है तो पॉपकॉर्न और समोसे के साथ अपने लिविंग रूम में एक मूवी नाईट प्लान करके उनकी पसंदीदा फिल्म टीवी पर देख सकते है।

6. धन्यवाद पत्र लिखें

हमारे पिता हमारे लिए बहुत कुछ करते है, कई बार वह हमारी अनकही इच्छाओं को भी पूरा कर देते है। लेकिन हम उन्हें शुक्रिया कहना भूल जाते है तो इस खास दिन पर अपने पिता को धन्यवाद देते हुए पत्र लिखें। कभी – कभी सरल शब्दों में कहे गए धन्यवाद के शब्द दिल को छू जाते है। यह तोहफा आपके पिता के लिए आज के दिन अमूल्य होगा।

7. स्पेशल डिनर तैयार करें

दिन के अंत में आप एक स्पेशल डिनर तैयार कर सकते है। अपने पूरे परिवार के साथ आप यह डिनर आयोजित कर सकते है जहाँ आप उनके साथ वक्त बिता सकते है।

8. स्विमिंग के लिए जाएं

इस गर्मी में आप अपने पूरे परिवार के साथ वॉटर पार्क भी जा सकते हैं जिससे आपको अपने पिता के साथ एन्जॉय करने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Pre-Monsoon Activity : राजस्थान के इन 17 जिलों में आज से तीन दिनों तक बारिश, अब तक का बड़ा IMD Alert जारी

Hindi News/ Jaipur / इन अनोखे तरीकों से अपने पापा को कहिए Happy Father’s Day, बन जाएगा उनका दिन स्पेशल

ट्रेंडिंग वीडियो