अल्टरनेटिव फ्यूल्स विषय पर एफडीपी का हुआ समापन

अल्टरनेटिव फ्यूल्स विषय पर एफडीपी का हुआ समापन

By: Rakhi Hajela

Published: 05 Mar 2021, 09:43 PM IST


स्वामी केशवानंद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मैनेजमेंट एंड ग्रामोत्थान में आरटीयू कोटा के सहयोग से टीईक्यूआईपी.3 प्रोजेक्ट के तहत शुक्रवार को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मैकेनिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट की ओर से अल्टरनेटिव फ्यूल्स विषय पर पांच दिवसीय फैकल्टी डवलपमेंट प्रोग्राम का समापन हुआ। इस एफडीपी में देश के विभिन्न प्रतिष्ठित संस्थानों के प्रोफेसर ने अल्टरनेटिव फ्यूल्स के विभिन्न आयामों पर चर्चा करते हुए इसकी वैश्विक स्तर पर उपयोगिता को बताया। समापन समारोह से पहले प्रथम सत्र में डॉ. एस मोहन, आईआईटी मद्रास ने अचीविंग जीरो कार्बन एमिशन्स अल्टरनेट फ्यूल पाथ वे पर विस्तृत चर्चा की। दूसरे सत्र में डॉ. सतीश महाला, आरएसएलडीसी जयपुर ने वर्क ऑन बायोडीजल: फ्यूचर ऑफ ऑटोमोबाइल इन इंडिया पर अपना विशेष व्याख्यान दिया। ।
एफडीपी समापन समारोह के मुख्य अतिथि सतीश महाला थे । समापन समारोह में इस अवसर पर डॉ. आरटीयू कोटा के बी राणा एवं एसकेआईटी के डॉ.़ आशीष नैय्यर ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का समन्वय मैकेनिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के असिस्टेंट प्रोफेसर नितिन गोयल, योगेश शर्मा, मोनिका खुराना और नवीन सैन ने किया।

लघु नाटक के जरिए बालिका शिक्षा सशक्तिकरण, का दिया संदेश

बालिका शिक्षा प्रकोष्ठ की सहयोगी संस्था सेव द चिल्ड्रन संस्था द्वारा बालिका शिक्षा सशक्तिकरण विषय पर लघु नाटक मुझे उड़ने दो का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम शुक्रवार को डॉ. एस. राधाकृष्णन शिक्षा संकुल, जयपुर में आयोजित किया गया। इस लघु नाटक के जरिए कलाकारों ने समाज को बेटियों को पढ़ाने का संदेश दिया। कार्यक्रम में प्रतिभावान कलाकारों ने बालिका शिक्षा सशक्तिकरण जैसे सामाजिक विषय पर अपने दमदार अभिनय कौशल से दर्शकदीर्घा को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा परिषद डॉ. भंवरलाल , स्कूल शिक्षा परिषद की अतिरिक्त राज्य परियोजना निदेशक डॉ. रश्मि शर्मा, मुन्नी राम बागरिया एवं अन्य दिग्गजगण उपस्थित रहे।

ba4fbe61-064a-40af-b109-4966b6282388.jpg
Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned