scriptFear of Omicron, but New Year's celebration heavy | New Year's celebration jaipur: ओमिक्रोन का डर,... पर नया साल का जश्न भारी | Patrika News

New Year's celebration jaipur: ओमिक्रोन का डर,... पर नया साल का जश्न भारी

बढ़ती गुलाबी सर्दी के साथ ही गुलाबी नगर में पर्यटकों ( tourists ) का जमावड़ा बढ़ गया है। नए साल का जश्न मनाने के लिए देशभर से लोग राजस्थान आ रहे है, जिसमें सबसे ज्यादा लोग जयपुर में आ रहे है। छोटे से लेकर बड़े होटल्स ( hotel booking ) 80 फीसदी भर चुके है। इस साल होटलों में ईवेंट होने से इंडस्ट्री के लोगों में उत्साह है।

जयपुर

Published: December 31, 2021 09:03:04 am

देशभर से पर्यटक राजस्थान में आए
जयपुर के 2500 होटल 80 फीसदी भरे
इस साल 250 करोड़ के कारोबार की उम्मीद
न्यू ईयर की बुकिंग पर प्रभाव नहीं
होटलों में ही ईवेंट, इंडस्ट्री के लोगों में उत्साह
...लेकिन सता रहा है नई गाइडलाइन आने का डर

बढ़ती गुलाबी सर्दी के साथ ही गुलाबी नगर में पर्यटकों का जमावड़ा बढ़ गया है। नए साल का जश्न मनाने के लिए देशभर से लोग राजस्थान आ रहे है, जिसमें सबसे ज्यादा लोग जयपुर में आ रहे है। छोटे से लेकर बड़े होटल्स 80 फीसदी भर चुके है। इस साल होटलों में ईवेंट होने से इंडस्ट्री के लोगों में उत्साह है। हालांकि अभी इंडस्ट्री के लोगों के मन में डर है कि कहीं सरकार कोई नई गाइडलाइन लेकर ना आ जाए। राजस्थान के 7000 और जयपुर के 2500 होटल करीब 80 प्रतिशत तक भर चुके है। नए साल पर होटल इंडस्ट्री को लगभग 250 करोड़ के कारोबार की उम्मीद है।

सता रहा नई गाइडलाइन का डर
दूसरी लहर के खत्म होने के बाद मिली छूट से होटल और रेस्टोरेंट मालिकों को कुछ राहत थी। लेकिन अब एक बार फिर लगी पाबंदी ने होटल इंडस्ट्री की मुश्किलें बढ़ सकती है।

दो साल से बंद पड़े काम धंधे
दो सालों से लॉकडउन और महामारी के चलते काफी नुकसान हो गया है। कई लोगों की नौकरियां चली गई, यहां तक कि कई होटल रेस्टोरेंट बंद हो गए। लेकिन दूसरी लहर के खत्म होने के बाद मिली छूट से लोगों में उत्साह है।

पाबंदियां बढ़ी तो पर्यटन को होगा नुकसान
राजस्थान सरकार अन्य प्रदेश सरकारों की तरह अगर पाबंदियां लगाती है तो इससे पर्यटन सीजन को नुकसान होगा। नए साल के जश्न पर पाबंदियां बढ़ती है, तो सबसे ज्यादा नुकसान पर्यटन व्यवसायियों को होगा।

इस बार सीजन अच्छी रहने की उम्मीद
गत दो साल से कोरोना से नुकसान झेल रहे पर्यटन को इस बार बहुत बड़ा फायदा हो रहा है। दिवाली सीजन भी जबरदस्त रही और अब न्यू ईयर सीजन भी रिकॉर्ड तोड़ सकता है।

...पहली बात यह है कि हर कोई सतर्क है, लेकिन कोई घबराने वाली बात नहीं है, क्योंकि इससे संबंधित सूचनाएं दहशत पैदा नहीं कर रही है। नए साल के आसपास जो बुकिंग हो रखे हैं, उनमें से ज्यादा कुछ रद्द नहीं हुआ है। इसका कारण अभी घबराने जैसी बात नहीं है।
कुलदीप सिंह चंदेला, अध्यक्ष, होटल एण्ड रेस्टोरेंट एसोसिएशन

...जयपुर में होटलों में बुकिंग फुल चल रही है। छोटे होटल्स भी 80 फीसदी भर चुके। इस साल होटलों में ईवेंट होने से इंडस्ट्री के लोगों में उत्साह है। हालांकि अभी इंडस्ट्री के लोगों के मन में डर है कि कहीं सरकार कोई नई गाइडलाइन लेकर ना आ जाए।
रणविजय राठौड़, होटल एण्ड रेस्टोरेंट व्यवसायी
New Year's celebration jaipur: ओमिक्रोन का डर,... पर नया साल का जश्न भारी
New Year's celebration jaipur: ओमिक्रोन का डर,... पर नया साल का जश्न भारी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.