बेटियां होने के तानों से तंग आकर महिला ने तीन पुत्रियों के साथ कुएं में कूदकर दी जान

गांव खानसूरजापुर में एक महिला ने ससुरालपक्ष (In-laws) के बेटियां होने के तानों (Taunts of having daughters) से तंग आकर मंगलवार को तीन पुत्रियों के साथ कुएं में कूदकर आत्महत्या (Suicide by jumping into a well) कर ली। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कुएं से महिला व तीनों बच्चों के शवों को बाहर निकलवाया।

By: vinod

Published: 15 Sep 2020, 09:46 PM IST

रूपवास (भरतपुर)। गांव खानसूरजापुर में एक महिला ने ससुरालपक्ष (In-laws) के बेटियां होने के तानों (Taunts of having daughters) से तंग आकर मंगलवार सुबह करीब दस बजे अपनी तीन पुत्रियों के साथ कुएं में कूदकर आत्महत्या (Suicide by jumping into a well) कर ली। ग्रामीणों की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कुएं से महिला व तीनों बच्चों के शवों को बाहर निकलवाया।
बताया जा रहा है कि शारदा (28) पत्नी रवि सुबह खेत पर बाजरा काटने और ससुर को खाना देने की बात कहकर घर से निकली। उसके साथ पुत्री तृषा (6), अपूर्वा (4) एवं अविनाश (२) भी थीं। किसी को शक नहीं हो इसलिए वह दरांती साथ लेकर गई थी। घर से तीन किमी दूर खेत पर पहुंचकर उसने अचानक वहां बने कुएं में बच्चों के साथ छलांग लगा दी। खेतों पर काम कर रहे ग्रामीणों को जानकारी हुई तो वह मौके पर पहुंचे और सरपंच को सूचना दी। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद सभी को बाहर निकाल लिया लेकिन उससे पहले सभी दम तोड़ चुके थे। पुलिस ने बाद में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा शव परिजन को सौंप दिए।
पिता ने दर्ज कराया मामला
नदबई थाना क्षेत्र के रायसीस निवासी मृतका शारदा के पिता हुकुम सिंह ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने और हत्या का षड्यंत्र रचने का मामला दर्ज कराया है। इसमें आरोप है कि शारदा ने ससुराल पक्ष के बेटियां होने के तानों से तंग आकर खुदकुशी की है। रिपोर्ट में देवर शशीन्द्र, ससुर रामगोपाल, सास जसोदा को नामजद किया है।

पति चेन्नई में
मृतका की शादी आठ साल पहले हुई थी। घटना के समय मृतका का पति रवि चेन्नई में था, वह मजदूरी करता है। मृतका के पिता का आरोप है कि रवि जब चेन्नई गया था तो अपने घरवालों से कह रहा था कि शारदा व तीनों बच्चियों को जहर दे देना या फिर मार कर कहीं पटक देना।
बेटी कहती थी बड़ी होकर बनूंगी डॉक्टर
मृतका की बड़ी पुत्री तृषा गांव के निजी विद्यालय में पढ़ती थी। वह कहती थी कि कि बड़े होकर डॉक्टर बनेगी। उसकी एक पुरानी तस्वीर भी है जिस पर उसने डॉक्टर बनने की बात लिख रखी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned