script

खेल खिला रहे, वीआइपी ट्रीटमेंट दे रहे सियासी दल

locationजयपुरPublished: Nov 19, 2019 01:06:46 am

ताकि इधर-उधर न हो जाएं पार्षद

खेल खिला रहे, वीआइपी ट्रीटमेंट दे रहे सियासी दल

खेल खिला रहे, वीआइपी ट्रीटमेंट दे रहे सियासी दल

जयपुर. प्रदेश में 49 निकायों के चुनावों के नतीजे आने के बाद भाजपा ने अपने पार्षदों को विशिष्ट व गोपनीय स्थानों पर 7 दिन तक रखने की तैयारी की है। जानकारी के मुताबिक पार्षदों को होटल या रिसोर्ट में बंद रखने के बजाय उन्हें निकाय प्रमुख चुनाव के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। इसमें मतदान करने सहित हॉर्स ट्रेडिंग के नुकसान और इससे बचने की जानकारी भी दी जाएगी।
पार्टी सूत्रों के मुताबिक सबंधित निकाय क्षेत्र के स्थानीय व वरिष्ठ नेताओं ने इसके लिए कमान संभाल ली है। मंगलवार को नतीजे सामने आने के साथ ही पार्षदों को गोपनीय स्थानों पर ले जाया जाएगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का कहना है कि कांग्रेस ने इस बार निकाय चुनाव से पहले जिस तरह की कोशिशें की, उससे कांग्रेस की नीयत खराब ही नजर आ रही है। पूनिया ने दावा किया कि भाजपा में बाड़ाबंदी जैसा कुछ नहीं होता, सात दिन की अवधि में पार्षदों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।
महिला प्रत्याशियों के पति भी बाड़ाबन्दी में
– पुष्कर : यहां मोतीसर रोड स्थित एक निजी रिसोर्ट में ब्यावर नगर परिषद के 59 भाजपा प्रत्याशियों की कथित बाड़ाबंदी की गई है। इनमें महिला प्रत्याशियों के साथ उनके पति भी हैं। भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, ने सोमवार को रिसोर्ट पहुंचकर प्रत्याशियों से बातचीत की। प्रत्याशियों ने पूरा दिन रिसोर्ट में बिताया। शाम को ब्यावर के पूर्व विधायक देवीशंकर भूतड़ा ने सांकेतिक तौर पर ‘शाखाÓ लगाकर खेल गतिविधियां कराई। मंगलवार को सभी प्रत्याशियों को ब्यावर ले जाया जाएगा। इसके बाद पार्षदों केा प्रदेश से बाहर किसी तीर्थ स्थान पर ले जाने का कार्यक्रम है। भूतड़ा ने पत्रिका को बताया कि सभी 59 प्रत्याशियों को संगठनात्मक प्रशिक्षण के लिए पुष्कर में रिसोर्ट पर लाया गया है।
– सीकर : कांग्रेस ने नगर परिषद के निर्विरोध निर्वाचित पार्षद समेत अपने सभी 64 प्रत्याशियों को रविवार शाम चौमूं के पास बिलौची में एक रिसोर्ट में भेज दिया। प्रत्याशियों को पहले जयपुर रोड बाइपास पर एक होटल में पहुंचने का संदेश दिया गया। वहां से सभी को बसों में बैठाकर ले जाया गया। मतगणना के बाद पार्षदों को सभापति चुनाव तक गुप्त स्थान पर रखा जाएगा।
– चूरू/झुंझुनूं : चूरू में विधायक राजेंद्र राठौड़ भाजपा के 58 प्रत्याशियों को लेकर सालासर चले गए। इधर, कांग्रेस नेता रफीक मंडेलिया अपने दल के 57 प्रत्याशियों को लेकर रतनगढ़ गए हैं। झुंझुनूं में मतगणना में भाजपा के प्रत्याशी शामिल नहीं होंगे। वे सोमवार रात को ही गुप्त स्थान केलिए रवाना हो गए। उनकी जगह उनके अभिकर्ता मतगणना कार्य में शामिल होंगे। कांग्रेस ने भी बाड़ेबंदी की तैयारी शुरू कर दी है।
– उदयपुर : यहां कांग्रेस नेताओं ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास के आवास पर बैठक की। सभी प्रत्याशियों को दो बसों से शहर के पास एक रिसोर्ट में ले जाया गया। वहीं नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया की निगरानी में भाजपा का हरावल दस्ता अपने प्रत्याशियों को पुलां स्थित एक वाटिका में ले गया। प्रदेश में सबसे कम मतदान उदयपुर में हुआ है। इसे भाजपा बोर्ड से नाराजगी के रूप में लिया जा रहा है। वहीं, कांग्रेस 25 साल में पहली बार बोर्ड बनाने के जोश में दिख रही है।
बांसवाड़ा : मतदान के बाद ले जाए गए कांगे्रस-भाजपा प्रत्याशियों का वीआइपी सत्कार हो रहा है। सूत्रों के अनुसार कांगे्रस प्रत्याशी रणकपुर में हैं। वहां जिस रिसोर्ट में ठहराए गए हैं, वहां के कुछ फोटो सोमवार को सामने आए। इनमें प्रदेश सचिव जैनेन्द्र त्रिवेदी अपने साथियों के साथ स्नूकर खेलते दिखे। कुछ महिला प्रत्याशी और उनके परिजन पूर्व उपसभापति अमजद हुसैन के साथ एक स्वीमिंग पूल के समीप समय बिताते दिखे। एक अन्य फोटो में प्रत्याशी लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाते नजर आए। कुछ प्रत्याशियों ने रणकपुर के मंदिरों में दर्शन किए तो कुछ ने टेबल टेनिस खेलकर समय बिताया। इधर, भाजपा प्रत्याशियों को उदयपुर संभाग में ही किसी बड़े भवन में ठहराया गया है। सोमवार को उनका एक बड़े हॉल में परिचय सत्र हुआ। प्रत्याशियों से वार्ड में चुनावी समीकरण पर चर्चा भी की गई। साथ ही वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें मार्गदर्शन दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो