राजस्थान के हाईवे में लग्ज़री गाड़ियों में धड़ल्ले से चल रहा गंदा काम, खुलासा हुआ तो हर कोई पड़ गया हैरत में

nakul devarshi

Publish: Dec, 07 2017 12:48:31 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
राजस्थान के हाईवे में लग्ज़री गाड़ियों में धड़ल्ले से चल रहा गंदा काम, खुलासा हुआ तो हर कोई पड़ गया हैरत में

- भ्रूण परीक्षण का मामला, पिछले दो साल में 140 से ज्यादा कराए गर्भपात, लग्जरी गाड़ी में करता था सोनोग्राफी

जयपुर/ सीकर।

राजस्थान में भ्रूण परीक्षण का एक ऐसा ताज़ा मामला सामने आया है जिसमें कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। दरअसल, सीकर जिला मुख्यालय के पास फतेहपुर कस्बे में पिछले दो साल से लग्जरी गाड़ी में पोर्टेबल सोनोग्राफी मशीन के जरिए भ्रूण परीक्षण को खुले आम हाईवे पर अंजाम दिया जा रहा था।

 

राज्य पीसीपीएनडीटी की टीम ने डिकॉय ऑपरेशन कर भ्रूण जांच करते दो दलालों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। पिछले तीन दिन से क्षेत्र में सक्रिय टीम ने मंगलवार देर रात गिरोह का पर्दाफाश करते हुए फतेहपुर शेखावाटी तहसील के गांव सदीनसर निवासी दिपेन्द्र पुत्र गंगाधर व खुडी निवासी दिनेश को गिरफ्तार किया।

 

सीएमएचओ डॉ. विष्णु मीणा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों को बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया जहां से दोनों आरोपितों को एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। दूसरी गाड़ी में मौजूद आरोपित पोर्टेबल मशीन लेकर मौके से फरार हो गए। जिनकी तलाश जारी है।

 

READ: बेटियों के लिए असुरक्षित राजस्थान! नाबालिग से दुष्कर्म से फिर शर्मसार हुई राजधानी

 

30 हजार में जांच, लड़की तो गर्भपात के लिए 15 हजार अतिरिक्त
क्षेत्र में सक्रिय गिरोह भ्रूण परीक्षण के लिए महज 30 हजार रुपए और गर्भ में लड़की हो तो 15 हजार रुपए और देकर गर्भपात करवाते थे। लम्बे समय से मिल रही शिकायतो के बाद सक्रिय पीसीपीएनडीटी सेल ने मुखबिर के जरिए 30 हजार रुपए में गर्भवती महिला की जांच करवाई। जिसमें एक व्यक्ति मोटरसाइकिल पर पोर्टेबल सोनोग्राफी मशीन लेकर पहुंचा।

 

ढाबे के पास खड़ी लग्जरी गाड़ी के चार्जर में मशीन का प्लग लगाकर गर्भवती की सोनोग्राफी की गई। टीम के दबिश देने से पहले ही सोनोग्राफी के बाद व्यक्ति पोर्टेबल सोनोग्राफी मशीन लेकर चला गया। जांच के बाद गर्भवती को लड़की होने की जानकारी दी। वही गर्भपात कराने के लिए अतिरिक्त 15 हजार रुपए की मांग की गई।

 

READ: गौने से पहले घर छोड़ निरस्त कराया बाल विवाह, समाज के लिए यूं inspiration बन गई जोधपुर की ये लड़की

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned