scriptमहिला कारीगरों की कलाकृतियों के लिए बनेगी ई—कॉमर्स वेबसाइट | Ficci Flo Jaipur Chairperson Vandana Parnami | Patrika News

महिला कारीगरों की कलाकृतियों के लिए बनेगी ई—कॉमर्स वेबसाइट

locationजयपुरPublished: May 11, 2020 07:50:06 pm

फिक्की फ्लो जयपुर चैप्टर की नई चेयरपर्सन वंदना परनामी ने घोषणा की

महिला कारीगरों की कलाकृतियों के लिए बनेगी ई—कॉमर्स वेबसाइट

महिला कारीगरों की कलाकृतियों के लिए बनेगी ई—कॉमर्स वेबसाइट

सुरेंद्र बगवाड़ा, जयपुर

घर में रहकर कलाकृतियों और छोटे—छोटी प्रोडेक्ट बनाने वाली राजस्थान की महिला कारीगरों को अब ऑनलाइन प्लेटफार्म मिलेगा। अब महिला कारीगर अपनी स्किल को इंटरनेशनल लेवल तक पहुंचा सकेगी। इसके लिए फिक्की फ्लो जयपुर चैप्टर ( ficci flo jaipur ) सिर्फ महिला कारीगरों की कलाकृतियों को बेचने के लिए स्पेशल ई—कॉमर्स ( e commerce ) वेबसाइट शुरू करेगा। चैप्टर की नई चेयरपर्सन बनी वंदना परनामी ने जिम्मेदारी संभालते ही इसका अनाउंसमेंट किया है।
परनामी ने बताया कि लॉकडाउन ( lockdown ) जैसे कठिन समय में फ्लो महिला कारीगरों को अपने दस्तकारी वस्तुओं को बेचने के लिए एक मंच देगा। उल्लेखनीय है कि परनामी ने 14वीं चेयरपर्सन के रूप में वर्ष 2020-21 की कमान रविवार को संभाली थी। उन्होंने अपना नया बोर्ड बनाया है। इसमें मोनिका कोठारी जैन सीनियर वाइस चेयरपर्सन, श्वेता चोपड़ा इमीडियेट पास्ट चेयरपर्सन, मुद्रिका धोका वाइस चेयरपर्सन, नेहा धड्डा कोषाध्यक्ष और रघुश्री पोद्दार सचिव को शामिल किया।
परनामी ने अपने कार्यकाल की योजनाओं में डिजिटल पर जोर दिया है। इसमें उन्होंने ऑनलाइन बिजनेस, ऑनलाइन बैंकिंग, साइबर सिक्योरिटी, फोटोग्राफी, डिजिटल संचार को गले लगाने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि अब अपना भोजन स्वयं बनाए। सब्जी भी घर में ही उगानी होगी। महामारी से लड़ने के लिए आशावादी दृष्टिकोण रखें।
परनामी ने बताया कि अब महिलाओं के लिए स्पोकन इंग्लिश की क्लास होगी। कंप्यूटर प्रशिक्षण दिया जाएगा। पाक कला और सौंदर्य ऑनलाइन क्लासें होगी। मेकिंग मास्क भी सिखाएंगें। ऑनलाइन फिटनेस प्रशिक्षण भी कराएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो