माउंट आबू में पांचवे दिन भी पारा माइनस में

प्रदेश के शेखावटी इलाके ( Shekhawati region ) में लगातार सर्दी का कहर बना हुआ है। सोमवार को भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, चूरु, झुंझुनूं और सीकर में शीतलहर ( Cold wave ) चली।

By: Ashish

Updated: 21 Dec 2020, 08:03 PM IST

जयपुर

प्रदेश के शेखावटी इलाके ( Shekhawati region ) में लगातार सर्दी का कहर बना हुआ है। सोमवार को भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, चूरु, झुंझुनूं और सीकर में शीतलहर ( Cold wave ) चली। हालांकि शीतलआसमान में छाए हल्के बादलों की वजह से जयपुर के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी और अधिकतम में मामूली कमी दर्ज की गई। माउंट आबू में पिछले पांच दिनों से लगातार पारा माइनस में है। रविवार रात को भी माउंट आबू में तापमान माइनस 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि कई स्थानों पर अधिकतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी से शीतलहर का असर थोड़ा रहा।
मौसम विभाग के मुताबिक, जैसलमेर, जोधपुर में न्यूनतम तापमान गिरकर वापस 10 डिग्री से नीचे चला गया। हालांकि, बाकी शहरों में तापमान में बढ़ोतरी हुई, लेकिन शीतलहर के कारण सर्दी से कोई खास राहत नहीं मिली। जयपुर की बात करें तो यहां न्यूनतम पार 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विभाग ने मंगलवार को जयपुर में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना जताई है।

weather update

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned