scriptराम मंदिर ट्रस्ट में शामिल होने को लेकर भिड़े संत, तपस्वी छावनी में तोडफ़ोड़ | fight broke out between sadhus for rammandir trust | Patrika News

राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल होने को लेकर भिड़े संत, तपस्वी छावनी में तोडफ़ोड़

locationजयपुरPublished: Nov 15, 2019 01:14:49 am

Submitted by:

anoop singh

अयोध्या: राम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष पर परमहंस दास की विवादित टिप्पणी

राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल होने को लेकर भिड़े संत, तपस्वी छावनी में तोडफ़ोड़

राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल होने को लेकर भिड़े संत, तपस्वी छावनी में तोडफ़ोड़

अयोध्या. राम जन्मभूमि फैसले के बाद अयोध्या के संतों में ट्रस्ट में शामिल होने को लेकर सिर-फुटौव्वल शुरू हो गया। संत ट्रस्ट में शामिल होने के लिए खेमेबाजी कर रहे हैं, एक-दूसरे पर अभद्र टिप्पणी भी कर रहे हैं। अयोध्या में गुरुवार को तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास पर अभद्र टिप्पणी करते हुए कि कहा कि उनका दिमाग खराब है।
परमहंस उस समय फोन पर पूर्व सांसद रामविलास दास वेदांती से बात कर रहे थे। इस पर वेदांती ने कहा कि वह पागल है। इसके बाद महंत नृत्य गोपाल दास के शिष्यों ने परमहंस दास के तपस्वी छावनी पर हमला कर खिड़कियों के शीशे तोड़ डाले। पुलिस ने परमहंस को हिरासत में ले लिया।
वहीं वेतांदी को लेकर भी नृत्य गोपाल दास के शिष्य काफी नाराज दिखाई दिए, लेकिन उनके दिल्ली में होने के कारण कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई। हालांकि प्रशासन ने वेदांती के आवास पर सुरक्षा व्यवस्था को और बढ़ा दिया है।
ट्रस्ट में न हों रामदेव, रविशंकर: हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास कहते हैं कि ट्रस्ट पहले से ही है। इसे भव्यता प्रदान करते हुए राम मंदिर अभियान से जुड़े लोगों को शामिल करके इसे संपूर्ण कर दिया जाए। इस ट्रस्ट में बाबा रामदेव, रविशंकर जैसे व्यापारियों की जगह नहीं होनी चाहिए।
द रअसल, विवाद तब शुरू जब हनुमान गढ़ी के पुजारी राजूदास ने ट्रस्ट बनाने के मामले में कहा कि क्यों न सीएम योगी आदित्यनाथ को ही अध्यक्ष बना दिया जाए। यह पता चलने पर रामविलास वेदांती ने अपने खेमे के परमहंस दास से कहा कि वे रामानंद सम्प्रदाय से आने वाले वेदांती को अध्यक्ष पद मिलने की बात कहें। वहीं, नृत्य गोपाल दास कई दिनों से कह रहे हैं कि उनके न्यास को ही ट्रस्ट में तब्दील कर इसमें नए लोग शामिल किए जाएं। महंत परमहंस दास ने पलटवार करते हुए कहा था कि ट्रस्ट नया होना चाहिए। इसमें और अच्छे लोग रखे जाएं। इसके बाद विवाद बढ़ता ही चला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो