गलियों को कर रहे सेनेटाइज

जरूतमंदों के लिए कर रहे भोजन की ब्यवस्था

By: Suresh Yadav

Published: 06 Apr 2020, 11:52 PM IST

जयपुर। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पीतांबर नगर गजसिंहपूरा निवासी समाजसेवक मुकेश गुर्जर लगातार 11 दिनों से जरूरतमंद लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं। वे वार्ड 63 में घर-घर गली-गली घूमकर सेनेटाइजर का कार्य कर रहे हैं तथा पीताम्बर नगर, कैलाशपुरी, मुरली विहार, जीवन विहार, कृषि विहार, पवन विहार, ग्रीनएवेन्यू नगर, जय माता वैष्णो नगर, सुराणा फार्म रेगरो का मौहल्ला में जरूतमंद को भोजन की ब्यवस्था करवा रहे हैं।

जरुरतमंद को बांटी खाद्य सामग्री
प्रवीणलता संस्थान के स्वयंसेवकों की ओर से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म डोनेटकार्ट के माध्य्यम से वित्तीय मदद लेकर शहर के करीब 500 जरुरतमंद परिवारों को 15 दिनों की खाद्य सामग्री जिनमें आटा,दाल चावल, चीनी, तेल, मसाले, चाय, नमक और साबुन आदि शामिल है, नि:शुल्क वितरित की गई। संस्थान की चेयरपर्सन भारती सिंह चौहान ने बताया कि इससे पहले संस्था 500 मास्क भी बांट चुकी है।


घर-घर भोजन सामग्री का वितरण
नागरिक अधिकार संस्था, राजस्थान की ओर से कोरोनावायरस महामारी नागरिक लॉक डाउन के दौरान जयपुर के विभिन्न इलाकों में गरीब एवं मजदूर परिवारों के घरों को चिन्हित कर घर-घर जाकर खाद्य सामग्री का वितरण वितरण कर रही है, एवं सेनेटाइजर के लिए लोगों को नीम और लेमन वेरिएंट वाले साबुन भी दिए जा रहे हैं। संस्था के अध्यक्ष सुरेश सैनी ने बताया कि संस्था की टीम लॉक डाउन शुरू होने से लगातार अभी तक विभिन्न कच्ची बस्तियों में खाद्य सामग्री वितरण, सेनेटाइजर सामग्री, पशुओं को चारा, इत्यादि नि:शुल्क उपलब्ध करवाने में लगातार सहयोग कर रही है।

राशन सामग्री का वितरण किया
राजस्थान जाट महासभा की ओर से मानसरोवर, सांगानेर, प्रताप नगर, सहित विभिन्न स्थानों पर 1100 पैकेट राशन सामग्रामी का वितरण किया गया। महासभा के मदन चौधरी ने कहा कि कि संकट की इस घड़ी में हम सभी को एकजुट होकर असहाय और जरूतमंदों की मदद करनी चाहिए।

पशुओं के लिए चारा और पक्षियों के दाने की व्यवस्था
समाजसेवी माधुरी कुमावत और शिमला कुमावत की ओर से वैशाली नगर पाच्यावाला में प्रतिदिन भोजन के पैकेट बनाकर जरूरतमंद, दिहाडी मजदूरों, गरीबों को उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इसी प्रकार पशुओं के लिए चारे तथा पक्षियों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था की जा रही है।

Suresh Yadav Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned