scriptचार प्रोजेक्ट्स की फिजीबिलेटी रिपोर्ट को हरी झंडी | Fijiability report of four projects gets green signal | Patrika News

चार प्रोजेक्ट्स की फिजीबिलेटी रिपोर्ट को हरी झंडी

locationजयपुरPublished: Apr 13, 2021 11:51:46 pm

Submitted by:

Amit Pareek

राजधानी में दिखेंगे ट्रैफिक लाइट मुक्त चौराहे
सुगम यातायात की दिशा में उठाया कदम

चार प्रोजेक्ट्स की फिजीबिलेटी रिपोर्ट पर चर्चा करते हुए।

चार प्रोजेक्ट्स की फिजीबिलेटी रिपोर्ट पर चर्चा करते हुए।

जयपुर. राजधानी में आमजन के लिए सुगम यातायात की राह खुलती नजर आ रही है। जल्द ही शहर में ट्रैफिक लाइट मुक्त चौराहे दिखेंगे। नगरीय विकास, स्वायत्त शासन एवं आवासन मंत्री शांति धारीवाल ने इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए चार प्रोजेक्ट्स की फिजीबिलेटी रिपोर्ट पर मुहर लगाई। जेडीसी एवं अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर सात में से चार प्रोजेक्ट्स की कंसलटेंट की ओर से तैयार की गई फिजीबिलेटी रिपोर्ट को स्वीकृति प्रदान की। साथ ही जेडीए अधिकारियों को संबंधित प्रोजेक्ट्स की डीपीआर बनाकर शीघ्र टेंडर जारी करने के निर्देश दिए।
इन कामों पर लगी मुहर

जवाहर सर्किल स्थित एयरपोर्ट रोड जंक्शन पर सफेद संगमरमर के झरोखेदार मेहराब बनाए जाएंगे। यहां सेल्फी पॉइंट तैयार होगा।

बी टू बायपास चौराहा (जवाहर सर्किल से मानसरोवर की ओर) पर अंडरपास और एलिवेटेड लूप (टोंक रोड पर आश्रम मार्ग और तारों की कूट मार्ग) का निर्माण किया जाएगा। यहां पर मॉन्यूमेंट भी बनाया जाएगा।
लक्ष्मी मंदिर तिराहे पर स्वतंत्रता सेनानियों की 15 से 20 फीट ऊंची मूर्तियां लगाई जाएंगी। टोंक रोड (गांधी नगर मोड़ से नेहरू बालोद्यान) पर अंडरपास एवं एलिवेटेड लूप (नेहरू बालोद्यान) का निर्माण किया जाएगा।
ओटीएस सर्किल चौराहा (झालाना से टोंक रोड) पर अंडरपास एवं एलिवेटेड लूप (संस्थान पथ पर) का निर्माण किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो