विशाल भारद्वाज की 'पटाखा' का राजस्थान से है यह कनेक्शन

विशाल भारद्वाज की 'पटाखा' का राजस्थान से है यह कनेक्शन

Aryan Sharma | Publish: Jul, 13 2018 04:43:27 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

माउंट आबू में शूटिंग हुई पूरी, 28 सितंबर को सिनेमाघरों में फिल्म देगी दस्तक

जयपुर. 'मकबूल', 'ओमकारा', 'कमीने', 'हैदर' सरीखी फिल्में निर्देशित कर चुके राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार विशाल भारद्वाज अब राजस्थान के जाने—माने लेखक चरण सिंह पथिक की लघु कहानी पर आधारित फिल्म बना रहे हैं। इस फिल्म का नाम है 'पटाखा'। हाल ही फिल्म 'पटाखा' की शूटिंग माउंट आबू में पूरी हुई। यह फिल्म 28 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है।

सान्या मल्होत्रा और राधिका मदान हैं लीड रोल में
हास्य से भरपूर 'पटाखा' दो बहनों बड़की और छुटकी के बारे में है, जो राजस्थान के एक छोटे से गांव से हैं और हमेशा आपस में लड़ती रहती हैं। शादी के बाद दोनों को अहसास होता है कि वे एक-दूसरे के साथ नहीं रह सकती हैं और साथ ही एक-दूसरे के बिना भी नहीं रह सकती हैं। इस फिल्म में कई हंसी वाले मोमेंट्स हैं जो समय-समय पर लोगों को गुदगुदाएंगे।
फिल्म में इन दो बहनों का किरदार फिल्म 'दंगल' फेम सान्या मल्होत्रा और टीवी शो 'मेरी आशिकी तुमसे ही' में ईशानी वाघेला की भूमिका निभा चुकी राधिका मदान कर रही हैं।

फिल्म में सान्या मल्होत्रा, राधिका मदान के अलावा सुनील ग्रोवर और विजय राज भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। उल्लेखनीय है कि इस फिल्म का टाइटल पहले 'छुरियां' था, लेकिन जब इस फिल्म का पहला पोस्टर रिलीज किया गया तो टाइटल बदलकर 'पटाखा' कर दिया। इस पोस्टर में दो लड़कियां बुरी तरह लड़ती नजर आईं, साथ ही लिखा था 'युद्ध आरंभ'। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि विशाल भारद्वाज की इस फिल्में में रिश्तों का उलझाव काफी दिलचस्प होगा।

राजस्थान में भी हुई शूटिंग
फिल्म की शूटिंग माउंट आबू के अलावा राजस्थान में भी हुई है। यहां शूटिंग रौंसी गांव के आस पास के ग्रामीण इलाके में हुई है। दरअसल, करौली का रौंसी लेखक चरण सिंह पथिक का गांव है, जिनकी कहानी 'दो बहनें' पर यह फिल्म बन रही है। चरण सिंह इसी अंचल और ग्रामीण पृष्ठभूमि को चित्रित करने वाली कहानियां लिखते हैं।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned