'स्पाइडर-मैन...': सुपरहीरो के एक्शन के साथ रोमांस और कॉमेडी का तड़का

'स्पाइडर-मैन...': सुपरहीरो के एक्शन के साथ रोमांस और कॉमेडी का तड़का

Aryan Sharma | Updated: 04 Jul 2019, 01:57:35 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

फिल्म 'स्पाइडर-मैन: फार फ्रॉम होम' में टॉम हॉलैंड फिर से स्पाइडर-मैन के रूप में आकर्षित करते हैं, वहीं जॉन वाट्स का कसा हुआ निर्देशन फिल्म को मजेदार बनाता है।

डायरेक्शन: जॉन वाट्स
राइटिंग: क्रिस मैक्केना, एरिक सोमर्स
म्यूजिक: माइकल गियाचिनो
सिनेमैटोग्राफी: मैथ्यू जे. लॉयड
एडिटिंग: डैन लेबेंटल, ली फोलसम-बॉयड
रनिंग टाइम: 129.45 मिनट
स्टार कास्ट : टॉम हॉलैंड, जैक गिलेनहॉल, सैमुअल एल. जैक्सन, जेंडाया, कोबी स्मल्डर्स, जॉन फैवरियू, जे. बी. स्मूव, जैकब बैटालोन, मार्टिन स्टार, मरीसा टोमे

आर्यन शर्मा/जयपुर. मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की सुपरहीरो फिल्म सीरीज में अब 'स्पाइडर-मैन: फार फ्रॉम होम' दर्शकों के बीच है। स्पाइडर-मैन के रूप में अच्छी फैन फॉलोइंग बना चुके टॉम हॉलैंड एक बार फिर इस फिल्म में अपनी मासूमियत से दिल जीतने में कामयाब रहे हैं। 'स्पाइडर-मैन...' की कहानी 'एवेंजर्स: एंडगेम...' की घटनाओं के बाद की है। खतरनाक तूफान ने मैक्सिको के एक गांव को तबाह कर दिया है। निक फ्यूरी(सैमुअल एल. जैक्सन) और मारिया हिल वहां इन्वेस्टिगेशन के लिए जाते हैं। उनका सामना अर्थ एलीमेंटल से होता है। इस बीच उस एलीमेंटल से भिडऩे सुपरपावर मैन क्वेंटिन बेक(जैक गिलेनहॉल) आ जाता है और उसे नष्ट कर देता है। इधर, पीटर पार्कर (टॉम हॉलैंड), टोनी स्टार्क की मौत से व्यथित है। निक, पीटर को उस तूफान के बारे में बताने के लिए फोन करते हैं, लेकिन पीटर स्कूल के साथियों के साथ यूरोप ट्रिप पर चला जाता है। यही नहीं, वह इस ट्रिप पर अपने क्रश एमजे(जेंडाया) को दिल की बात कहने की योजना भी बनाता है। जब पीटर और उसके दोस्त वेनिस में होते हैं, तभी वॉटर एलीमेंट शहर पर कहर बरपाना शुरू कर देता है। वहां बेक उर्फ मिस्टीरियो आता है और उसे नष्ट कर देता है। पीटर भी उसकी मदद का प्रयास करता है। इसके बाद कहानी कई उतार-चढ़ाव के साथ अंजाम तक पहुंचती है।

टॉम हॉलैंड की लुभावनी परफॉर्मेंस
स्क्रिप्ट इंटरेस्टिंग है। स्क्रीनप्ले मजेदार है, यह और क्रिस्प हो सकता था। डायरेक्टर जॉन वाट्स ने फिल्म में सुपरहीरो के एक्शन के साथ रोमांस और कॉमेडी का तड़का लगाकर इसे मनोरंजक बनाने की कोशिश की है। उनका डायरेक्शन सधा हुआ है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि पीटर पार्कर प्रतिभाशाली अभिनेता हैं। उन्होंने अपने कंधे पर पूरी फिल्म को आगे ले जाने का प्रयास किया है। इमोशनल, कॉमेडी और रोमांटिक सीन में वह अच्छे लगे हैं। मिस्टीरियो के रोल में जैक गिलेनहॉल की परफॉर्मेंस सराहनीय है। पीटर की गर्लफ्रेंड एमजे की भूमिका में जेंडाया का काम अच्छा है। सैमुअल एल. जैक्सन अपने चिर-परिचित अंदाज में हैं। जैकब बैटालोन अपनी कॉमेडी से गुदगुदाने में कामयाब रहे हैं। अन्य सपोर्टिंग कास्ट का काम भी ठीक है। फिल्म में एक्शन सीक्वेंस जबरदस्त हैं, खासकर दूसरे हाफ में कई एक्शन दृश्य आश्चर्यचकित कर देने वाले हैं। फिल्म में वीएफएक्स और सीजीआई का इस्तेमाल शानदार है। लोकेशंस और सिनेमैटोग्राफी आकर्षक है। संपादन ठीक है।

क्यों देखें : 'स्पाइडर-मैन...' में सुपरहीरो की सुपर पावर है, कॉमेडी है, एक्शन है और रोमांस भी। कुछ सिनेमैटिक पहलुओं पर और ध्यान दिया जाता तो यह बेहतर हो सकती थी। बहरहाल, स्पाइडर-मैन के फैंस के लिए यह इस हफ्ते टाइमपास का अच्छा विकल्प है।

रेटिंग : 3 स्टार

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned