scriptविधानसभा की 200 सीटों के टिकटों का दिल्ली में शुरू हुआ मंथन, जल्द ही जारी होगी अंतिम सूची! | Final Candidate List Release Date for Rajasthan Election 2018 | Patrika News

विधानसभा की 200 सीटों के टिकटों का दिल्ली में शुरू हुआ मंथन, जल्द ही जारी होगी अंतिम सूची!

locationजयपुरPublished: Oct 31, 2018 05:22:18 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news

जयपुर।

विधानसभा की 200 सीटों पर सिंगल,डबल और तीन—तीन नाम के पैनल भाजपा ने तैयार कर दिल्ली भेज दिए है। अब बुधवार से ही दिल्ली में भाजपा के बडे नेता टिकटों पर मंथन शुरू कर रहे हैं। वहीं संसदीय बोर्ड की बैठक गुरुवार को होगी, लेकिन राजस्थान के टिकटों को लेकर आज से ही दिल्ली में सियासी पारा चढ गया है।
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी आज 10 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं। राजस्थान भाजपा विधान सभा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावडेकर और चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक गजेन्द्र सिंह मंगलवार को चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक खत्म होने के बाद ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए।
सूत्रों के अनुसार दोनों नेता दावेदारों के पैनल लेकर दिल्ली गए हैं और वहां शीर्ष नेताओं से चर्चा करेंगे और फिर सभी पैनल को कल हो रही संसदीय बोर्ड की बैठक में रखेंगे। सोमवार और मंगलवार को राजधानी जयपुर में एक निजी होटल में भाजपा कोर कमेटी और चुनाव प्रबंधन समिति की दो दिन तक मैराथन बैठक चली। बैठक में दावेदारों के नाम के अंतिम तौर पर पैनल बनाने के लिए दिग्गज नेताओं ने विचार विमर्श किया। सूत्रों के अनुसार 65 सीटों पर सिंगल नाम और 42 सीटों पर डबल नाम है। बाकी 61 सीटें ऐसी हैं जहां पार्टी तीन तीन नाम है और पार्टी किसी न किसी कारण से उलझन में भी है कि किसका टिकट काटा जाए किसका नहीं।
उधर पार्टी विधान सभा चुनाव से पहले हर हाल में एंटीइनकमबेंसी और पार्टी विरोधी माहौल को खत्म करना चाहती है। लिहाजा दो दिन चले मंथन में सौ मौजूदा विधायकों के टिकट काटने पर भी मंथन हुआ लेकिन टिकट कटने के बाद पैदा होने वाले भितरघात के खतरे को लेकर भी दिग्गज नेताओं ने चर्चा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो