किसानों को ऋण नहीं, कर्मचारियों को वेतन नहीं : लक्ष्मीकांत भारद्वाज

Hanuman Ram Galwa | Publish: Apr, 23 2019 08:08:28 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 08:08:29 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

गहलोत सरकार के चार माह में ही प्रदेश में गड़बड़ा गया वित्तीय प्रबंधन

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने प्रदेश की सरकार पर आरोप लगाया है कि प्रदेश में किसानों को सहकारी बैंकों से मिलने वाले अल्पकालीन फसली ऋण पर कांग्रेस सरकार ने रोक लगा दी और कई विभागों के कर्मचारियों को पिछले दो माह से वेतन नहीं मिल रहा।
भारद्वाज ने किसानों को ऋण देने पर रोक लगाने के सरकारी आदेश की निंदा करते हुए कहा कि प्रदेश के किसानों के हितों पर यह कुठाराघात है। खरीफ की फसल बुवाई का समय है और राज्य सरकार ने सहकारी बैंकों से कम ब्याज पर मिलने वाला ऋण देना ही बंद कर दिया, जिससे किसान मोटे ब्याज पर साहूकार से कर्ज लेने को मजबूर होगा। इससे पहले सरकार ने फार्म पोंड, ग्रीन हाऊस, ड्रीप सिस्टम लगाने पर मिलने वाली सब्सिडी पर रोक लगा दी थी। रबी की पकी हुई फसल पर बरसात और तुफान की मार से बेहाल किसान पर सरकार ने एक और मार कर दी। भारद्वाज ने कहा कि चुनाव से पूर्व किसानों से सम्पूर्ण कर्जामाफी का वादा कर सत्ता में आई कांग्रेस ने एक रुपया किसी किसान के खाते में डाला नहीं और अब तरह-तरह से किसान को परेशान करने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार चुनाव में व्यस्त है और वोट लेने के लिए जनता से नए-नए वादे कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार के अधिकतर विभागों की हालत यह है कि कर्मचारियों और अधिकारियों को पिछले दो माह से वेतन ही नही मिल रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned