scriptपानीपत फिल्म के निर्माता, निर्देशक और लेखक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश | FIR against Director, Producer and writer of Film Panipat | Patrika News

पानीपत फिल्म के निर्माता, निर्देशक और लेखक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश

locationजयपुरPublished: Dec 21, 2019 09:15:09 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

(ACMM)अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट क्रम -16 ने (Panipat) पानीपत फिल्म में (Raja Surajmal)राजा सूरजमल के चरित्र को हनन करने और भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में सदर थाना पुलिस को फिल्म निर्माता सुनीता गोवारिकर, शेलतकर और निर्देशक आशुतोष गोवारिकर सहित लेखक अशोक चक्रधर के खिलाफ (FIR) एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

जयपुर

(ACMM)अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट क्रम -16 ने (Panipat) पानीपत फिल्म में (Raja Surajmal)राजा सूरजमल के चरित्र को हनन करने और भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में सदर थाना पुलिस को फिल्म निर्माता सुनीता गोवारिकर, शेलतकर और निर्देशक आशुतोष गोवारिकर सहित लेखक अशोक चक्रधर के खिलाफ (FIR) एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। अदालत ने यह आदेश परिवादी दलेसिंह के परिवाद पर दिए।
परिवाद में कहा गया कि फिल्म में महाराजा सूरजमल को लालची छवि का दिखाया गया है। इसके अलावा मराठाओं की ओर से उन्हें भरतपुर में शरण देना भी बताया गया है। जबकि ऐतिहासिक तथ्यों के अनुसार सूरजमल उदार व्यक्तित्व वाले थे और किसी भी युद्ध में पराजित नहीं हुए थे। परिवाद में कहा गया कि इस संबंध में पुलिस को रिपोर्ट दी गई थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। परिवाद में फिल्म निर्देशक आशुतोष गोवारिकर, निर्माता सुनिता गोवारिकर और शेलतकर सहित लेखक अशोक चक्रधर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाकर कार्रवाई की गुहार की है। सुनवाई के बाद अदालत ने फिल्म निर्माता, निर्देशक और लेखक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो