एमजीडी स्कूल के खिलाफ एफआईआर


संयुक्त अभिभावक संघ ने विधायकपुरी थाने में की एफआईआर

By: Rakhi Hajela

Published: 20 Apr 2021, 04:27 PM IST



जयपुर, 20 अप्रेल
अजमेरी गेट के पास टोंक रोड स्थित एमजीडी स्कूल के खिलाफ संयुक्त अभिभावक संघ ने विधायकपुरी थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। संघ के पदाधिकारी मंगलवार को थाने पहुंचे और एफआईआर करवाई। संघ के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक जैन बिट्टू का कहना था कि स्कूल प्रशासन ने सरकार की कोविड गाइडलाइन की अवहेलना की है। उन्होंने कहा कि प्रेक्टिकल एग्जाम के नाम पर निजी स्कूल संचालक बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं। सोमवार को एमजीडी स्कूल ने बंद के बाद भी बच्चों को स्कूल बुलाकर प्रेक्टिकल लिए। उनका कहनाथा कि रोड पर निकलने वाली जनता पर जुर्माना वसूला जा रहा है तो निजी स्कूल तो बच्चों को मारने पर तुले हैं उन पर कार्यवाही क्यो हो रही है।
हेल्पलाइन पर आई शिकायत
संघ के प्रदेशाध्यक्ष अरविंद अग्रवाल ने बताया कि संघ ने अभिभावकों और विद्यार्थियों की समस्या और समाधान के लिए एक हेल्पलाइन नंबर 9772377755 जारी किया है। सोमवार को इसी नंबर पर हमें सूचना प्राप्त हुई कि एमजीडी स्कूल टोंक खुला हुआ है। स्कूल और स्कूल संचालकों ने कोविड गाइडलाइन के दिशा निर्देशों की परवाह नहीं करते हुए और स्कूल में पढऩे वाले विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की परवाह नहीं करते हुए स्कूल खोला है। स्कूल प्रबंधन यहां पढऩे वाली छात्राओं की प्रायोगिक परीक्षा ले रहा है। जबकि वर्तमान में सरकार की कोविड को देखते हुए जो गाइडलाइन जारी की है उसके मुताबिक स्कूल नहीं खोले जा सकते। अभिभावकों ने बताया कि स्कूल संचालकों ने प्रायोगिक परीक्षा देने के लिए छात्राओं पर दबाब डालकर उन्हें बुलाया है। स्कूल में सरकार के निर्देशों की अवहेलना की जा रही है इसके साक्ष्य हमारे पास उपलब्ध है।

जांच करने गई शिक्षा विभाग की टीम को बंधक बनाने की निंदा

संयुक्त अभिभावक संघ ने एमजीडी स्कूल प्रशासन द्वारा जांच करने गई शिक्षा विभाग की टीम के अधिकारियों को बंधक बनाने की भी निंदा की। प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक जैन बिट्टू ने कहा कि एक तरफ स्कूल प्रशासन जांच अधिकारियों से अनुमति पत्र मांग रहे थे वहीं दूसरी तरफ जिलाधीश का झूठा हवाला देकर कोविड गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा रहे थे। क्या जिलाधीश के नाम का झूठा सहारा लेकर कोई भी स्कूल संचालक किसी को भी डरा सकता है। ऐसे स्कूल संचालक जो कानून तक कि धज्जियां खुलेआम उड़ा रहे हैं उनकी एनओसी तत्काल रद्द कर देनी चाहिए।

आईपीसी धारा 188 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 51 सहित राजस्थान महामारी अध्यादेश, 2020 की 5 और 3 के तहत मामला हुआ दर्ज

संयुक्त अभिभावक संघ के शिकायत के बाद विधायकपुरी थाने ने कार्यवाही करते हुए एमजीडी स्कूल पर आईपीसी धारा 188, आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 51 और राजस्थान महामारी अध्यादेश, 2020 की धारा 5 और 3 के तहत मामला दर्ज किया।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned