scriptउठे सवाल, जिस पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने में लगा दिए 60 दिन, वो कैसे पकड़़े़े़े़ेगी गुनहगारों को | FIR lodged by the police in phed rajasthan | Patrika News

उठे सवाल, जिस पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने में लगा दिए 60 दिन, वो कैसे पकड़़े़े़े़ेगी गुनहगारों को

locationजयपुरPublished: Aug 25, 2018 01:06:06 pm

Submitted by:

dharmendra singh

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

phed rajasthan

उठे सवाल, जिस पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने में लगा दिए 60 दिन, वो कैसे पकड़़े़े़े़ेगी गुनहगारों को

सिटी सर्कल के जवाहर नगर उपखंड कार्यालय में 1.40 लाख रुपए गबन का मामला

जयपुर

जलदाय विभाग के जवाहर नगर उपखंड कार्यालय में एक करोड़ 40 लाख रुपए गबन मामले में पुलिस ने एफआईआर भले ही दर्ज कर ली हो, लेकिन पुलिस के रवैये पर अभी भी सवाल उठ रहे हैं। पूरे मामले पर गौर करें तो कई आशंकाओं को बल मिलता है। ऐसा होना लाजिमी भी है क्‍योंकि जो पुलिस सिर्फ एफआईआर दर्ज करने में 60 दिन लगा दे, इस दौरान किसी कर्मचारी से पूछताछ तक न करे, वो पूरे मामले का पटाक्षेप कर जनता के पै की बर्बादी करने के गुनहगारों को उनके अंजाम तक पहुंचाएगी, ये उम्‍मीद करना फिलहाल बेमानी सा लगता है।
विभाग की स्पेशल ऑडिट में सामने आया था गबन

गौरतलब है कि सिटी सर्कल के जवाहर नगर उपखंड कार्यालय में 1.40 लाख रुपए गबन का मामला विभाग की स्पेशल ऑडिट में सामने आया था। इस पर विभाग ने तीन एईएन और तीन कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया, दो महीने पहले निलंबित कर्मचारियों समेत दो दर्जन कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराने के संबंध में शिकायत दी थी। बीते दो महीने में करीब 27 लाख रुपए विभाग ने कर्मचारियों से रिकवरी भी की, शुक्रवार को दो दर्जन अफसरों और कर्मचारियों को पुलिस ने गबन मामले में नामजद कर मामला दर्ज कर लिया है।
शिकायत को अनुसंधान में डाले रखा
हालांकि बीते दो महीने तक पुलिस ने शिकायत को अनुसंधान में डाले रखा और इस दौरान किसी भी कर्मचारी या अफसर से कोई पूछताछ नहीं की। विभाग ने दो महीने में गबन राशि में से करीब 27 लाख रुपए राशि की रिकवरी कर ली और रिकवरी करा चुके कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज नहीं कराने को लेकर पुलिस और विभाग के अफसरों के बीच लंबी खींचतान चली। वहीं शुक्रवार शाम को पुलिस ने सभी 24 आरोपित कर्मचारियों को नामजद कर एफआईआर दर्ज कर ली है। अतिरिक्त मुख्य अभियंता जयपुर रीजन द्वितीय दिनेश कुमार सैनी ने बताया कि सभी कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय जांच भी अभी चल रही है, वहीं पुलिस ने भी एफआईआर दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो