scriptएसएमएस अस्पताल में लगी आग, अफरा-तफरी का माहौल | Fire accident in 1 AB ward of SMS Hospital jaipur | Patrika News

एसएमएस अस्पताल में लगी आग, अफरा-तफरी का माहौल

locationजयपुरPublished: May 15, 2020 11:46:25 pm

सवाई मानसिंह अस्पताल के फैकल्टी रूम में आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल, एसी में शार्ट सर्किट से लगी आग

a6.jpg
अविनाश बाकोलिया / जयपुर। सवाई मानसिंह अस्पताल के फैकल्टी रूम में शुक्रवार को आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया। मुख्य गैलरी में धुआं भर गया, जिससे मरीज घबरा गए। अस्पताल प्रशासन ने फायर बिग्रेड को सूचित किया। दमकलों के पहुंचने से पहले अस्पताल प्रशासन ने आग पर काबू पा लिया।
अस्पताल अधीक्षक डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि गार्ड ने 1 एबी वार्ड के नजदीक चिकित्सकों के लिए बने फैकल्टी रूम को खोलकर एसी चालू किया तभी शॉर्ट सर्किट हो गया और वहां रखे सोफे ने आग पकड़ ली, इससे वहां पर्दे, वायरिंग और अन्य सामान जल गया। थोड़ी देर में आग की लपटें उठने लगी, जिससे कमरे में धुआं ही धुआं हो गया।
अस्पताल में मौजूद अग्निशमन उपकरणों से स्टाफ ने आग बुझा दी। मुख्य अग्निशमन अधिकारी जगदीश फुलवारिया ने बताया कि सुबह 9.25 बजे आग की सूचना मिली। तुरंत बाइस गोदाम, घाटगेट और बनीपार्क से दमकलें भेजी गई। प्रथम दृष्टया आग एसी में शॉर्ट सर्किट से लगी है।
कई बार लग चुकी है आग
अस्पताल में पिछले साल कई बार आग लगने की घटनाएं हुई थीं। पिछले साल जून में धन्वंतरि ओपीडी के पास मेन बिल्डिंग के ओटी-2 में आग लगी थी। स्टाफ ने वहां से मरीजों को 3 एबी वार्ड में शिफ्ट किया था। इससे कुछ दिन पहले अस्पताल के लाइफलाइन स्टोर में आग लगी थी। इसमें एक महिला की मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो