जयपुर: इंदिरा बाजार में लगी भीषण आग, दुकानें और आधा दर्जन वाहन भी आए चपेट में

जयपुर के परकोटा में स्थित इंदिरा बाजार में शनिवार दोपहर को पटाखों की दुकान में भीषण आग लग गई। आग ने देखते ही देखते कई दुकानों को चपेट में ले लिया। पटाखों की दुकान से निकली हवाई आतिशबाजी ने सामने स्थित रेडीमेड कपडों समेत अन्य दुकानों में आग लगा दी।

जयपुर। जयपुर के परकोटा में स्थित इंदिरा बाजार में शनिवार दोपहर को पटाखों की दुकान में भीषण आग लग गई। आग ने देखते ही देखते कई दुकानों को चपेट में ले लिया। पटाखों की दुकान से निकली हवाई आतिशबाजी ने सामने स्थित रेडीमेड कपडों समेत अन्य दुकानों में आग लगा दी।

छह से भी ज्यादा वाहनों को भी आग ने चपेट में ले लिया। काफी देर तक चली आतिशबाजी के दौरान ही अधिकतर व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दी। देखते ही देखते पूरा बाजार बंद हो गया। बाजार में अफरा—तफरी का माहौल हो गया। वहीं आग लगने के बाद आसामान में धुएं का गुबार छा गया। जिसको देख बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे।

आग लगने के बाद आसपास के दुकानदारों और स्थानीय लोगों ने बाल्टियों से पानी डालकर आग को काबू करने की कोशिश की। आग से कुछ लोगों के मामूली झुलसने की खबर है।

मौके पर पहुंची चार दमकलों ने करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग को फैलने से रोकने के लिए काफी देर तक बिजली सप्लाई को भी बंद कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार दोपहर को एक पटाखा की दुकान में आग लगी थी। दुकान में अचानक आग लगने के कारण जान बचाकर दुकान के कर्मचारी बाहर निकले। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पास की दुकानों को अपनी चपेट में लिया। आस—पास के लोगों ने बाल्टियों की मदद से आग पर काबू करने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों आधे घंटे तक कड़ी मशक्कत की इसके बाद आग पर काबू पाया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned