scriptसर्दी से बचने के लिए जलाया था अलाव, फिर जो हुआ उससे मच गई भगदड़ | fire in muhana mandi jaipur | Patrika News

सर्दी से बचने के लिए जलाया था अलाव, फिर जो हुआ उससे मच गई भगदड़

locationजयपुरPublished: Nov 28, 2019 12:40:27 pm

Submitted by:

RAJESH MEENA

सर्दी से बचने के लिए जलाया था अलाव, फिर जो हुआ उससे मच गई भगदड़

Fire at seven places, fire fighters got control over time

Fire at seven places, fire fighters got control over time


Fire in muhana mandi : जयपुर। मुहाना मंडी में ( muhana mandi jaipur )देर रात फल-सब्जी की दुकान में आग (fire )लग गई। आग ने कुछ ही समय में विकराल रूप धारण कर लिया और पास की तीन अन्य दुकानों को भी आगोश में ले लिया। आग की सूचना पर दुकान मालिक भी मौके पर पहुंचे। मानसरोवर से दमकल ( Fire Brigade )मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। आग से हजारों रुपए का सामान जल गया। आग लगने से मुहाना मंडी में मौजूद मजदूरों में खलबली सी मच गई। आग को देखकर मौके पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। व्यापारी व दुकानदार भी मामले की जानकारी के लिए मंडी में पहुंच गए थे। ( rajasthan news )
पुलिस के अनुसार रात करीब साढ़े बारह बजे मुहाना मंडी में अचानक एक ( fruit and vegitable )फल-सब्जी की दुकान ( fire in shop )में आग लग गई। आग ने पास में बनी तीन अन्य दुकानों को भी आगोश में ले लिया। किसी मजदूर ने आग की लपटे उठती देखकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बताया कि घटना स्थल के पास ही किसी ने सर्दी से बचने के लिए अलाव जला रखा था।
एेसे में संभावना है कि अलाव से उठी चिंगारी से भी दुकान में आग लग सकती है। दुकानों के आस-पास काफी कचरा पड़ा था। आग से वहां पर पडा कचरा भी जल गया। आग की इस घटना ने यहां की सुरक्षा व्यवस्था की पाेल खाेल कर रख दी है। गनीमत रही कि अाग अंदर की बडी दुकानाें तक नहीं पहुंची वरना बडा हादसा हाे सकता था। आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। घटना के सम्बंध में चार दुकानदाराें ने मामला दर्ज करवाया है। ( Rajasthan Police )
फायरकर्मी दशरथ ने बताया कि आग से दुकानों में रखी फल-सब्जी, कैरेट व अन्य सामान जल गया। आग सत्यनारायण, सुरेश, रामवतार व छोटू लाल की दुकान में लगी थी। आग लगने की प्राथमिक वजह शॉर्ट सर्किट सामने आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो