script… तो द बर्निंग ट्रेन बन जाती जन शताब्दी ट्रेन, पहिए से उठा धुंआ, टला बड़ा हादसा | Fire Near Jan Shatabdi Train wheels triggers panic among passengers | Patrika News

… तो द बर्निंग ट्रेन बन जाती जन शताब्दी ट्रेन, पहिए से उठा धुंआ, टला बड़ा हादसा

locationजयपुरPublished: Oct 04, 2017 03:38:02 pm

Submitted by:

santosh

अजमेर से नई दिल्ली जा रही जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन आज सुबह लाडपुरा से गेगल रेलवे स्टेशन के बीच हादसे का शिकार होने से बाल बाल बच गई।

fire in train
जयपुर। अजमेर से नई दिल्ली जा रही जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन आज सुबह लाडपुरा से गेगल रेलवे स्टेशन के बीच हादसे का शिकार होने से बाल बाल बच गई। ट्रेन के कोच संख्या डी-4 के ब्रेक एक्सल में आई तकनीकी खराबी से कोच के नीचे से चिंगारी के साथ उठते धूएं को देख कर यात्रियों ने रेलवे प्रशासन को सूचना दी। ऐसे में ट्रेन को गेगल रेलवे स्टेशन पर लाकर मरम्मत कार्य कराया गया। ब्रेक जाम होने से ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने का अंदेशा था।
जानकारी के अनुसार आज सुबह अजमेर से नई दिल्ली के लिए रवाना हुई गाड़ी संख्या 09627 जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही लाडपुरा रेलवे स्टेशन से आगे बढ़ी। यात्रियों ने ट्रेन के कोच संख्या डी— 4 के नीचे से उठते धुंए को देखकर शोर मचा दिया।
ट्रेन को धीमी गति से गेगल रेलवे स्टेशन लाया गया
ट्रेन को धीमी गति से गेगल रेलवे स्टेशन लाया गया जहां रेलवे की सीएंडडब्लु स्टाफ ने कोच के ब्रेक एक्सल को दुरुस्त किया। इस दौरान करीब पौन घंटे तक ट्रेन रेलवे स्टेशन पर रोकी गई।
फुलेरा रेलवे स्टेशन पर भी ट्रेन के कोच की जांच की गई
ट्रेन रवाना होने के बाद आज सुबह फुलेरा रेलवे स्टेशन पर भी ट्रेन के कोच की जांच की गई। बताया जा रहा है कि ट्रेन के कोच के ब्रेक एक्सल जाम होने ब्रेक पैड गर्म होने से धुंआ उठने पर यात्रियों ने रेलवे अधिकारियों को घटना की सूचना दी है। यात्रियों की सजगता से आज सुबह बड़ा रेल हादसा फिलहाल टल गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो