scriptमरीजों की कतार में अग्निपरीक्षा | Fire test in patients queue | Patrika News

मरीजों की कतार में अग्निपरीक्षा

locationजयपुरPublished: Apr 24, 2018 10:50:55 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

मरीजों की कतार में अग्निपरीक्षा

jaipuriya hospital

कतार

मरीजों की कतार में अग्निपरीक्षा
जयपुरिया अस्पताल में मौसमी बीमारियों के मरीजों का रैला
रजिस्ट्रेशन काउंटर से लेकर जांच रिपोर्ट लेने तक कतार ही कतार
घंटे भर इंतजार के बाद ही मिल रही है शाम को जांच रिपोर्ट
जयपुरिया अस्पताल में इन दिनों इलाज के लिए आ रहे मरीजों को अपने इलाज के लिए कतारों की अग्निपरीक्षा देनी पड रही है। स्थिति ऐसी है कि मरीजों को चाहे रजिस्ट्रेशन की पर्ची कटानी हो या फिर जांच की रिपोर्ट लेनी हो, मरीजों और उनके परिजनों को एक घंटे तो कतार में लगना ही होगा। वहीं अस्पताल प्रशासन के अधिकारी सुबह से शाम तक इस स्थिति को देखते हैं लेकिन व्यवस्थाओं के नाम पर हाथ पर हाथ धरे बैठे है।
स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय से के नए मेडिकल कॉलेज से जुडे जयपुरिया अस्पताल में मौसमी बीमारियों के सीजन शुरू हो गया है और जयपुरिया अस्पताल के आउटडोर में मरीजों की संख्या दुगनी हो गई है। इस स्थिति से अस्पताल की व्यवस्थाएं चरमराने लगी है। यहां सुबह रजिस्ट्रेशन की पर्ची कटाने से लेकर शाम को जांच रिपोर्ट लेने तक के लिए मरीजों और उनके परिजनों को कतारों में लगना पड रहा है। मरीज व उनके परिजन रजिस्ट्रेशन और जांच की पर्ची कटा कर थोडा सकून में आते हैं तो शाम को कतार में लगने की बारी आ जाती है। मरीजों ने रिपोर्ट काउंटर बढाने की कई बार अस्पताल प्रशासन से फरियाद की लेकिन अस्पताल प्रशासन ने उनकी सुनवाई नहीं की।
रजिस्ट्रेशन से लेकर रिपोर्ट लेने तक कई घंटों तक कतार लगने से गुस्साए मरीज अस्पताल में हंगामा भी कर चुके हैं लेकिन अस्पताल प्रशासन ने न तो रजिस्ट्रेशन काउंटर पर कम्प्यूटर बढाए और पर्ची और जांच रिपोर्ट देने के लिए काउंटर बढाए है। ऐसी स्थिति में आए दिन अस्पताल में मरीजों और कम्प्यूटर आॅपरेटरों में कहासुनी तक हो जाती है।
की अग्नि परीक्षा देनी होती है। वहीं यह स्थिति जब है कि हर साल मौसमी बीमारियों का सीजन आता है और प्रतिदिन आउटडोर में मरीजों की संख्या आउटडोर में दुगनी हो जाती हैं। वहीं जांचों की संख्या भी दुगनी हो जाती है। मरीज और उनके परिजन सुबह तो रजिस्ट्रेशन की पर्ची कटाने और फिर जांच की पर्ची कटाने के लिए कतारों में लग अग्नि परीक्षा देते है।

ट्रेंडिंग वीडियो