scriptपहले एएसआई और अब हैड कांस्टेबल की परीक्षा निरस्त | First ASI and now head constable exam canceled | Patrika News

पहले एएसआई और अब हैड कांस्टेबल की परीक्षा निरस्त

locationजयपुरPublished: Nov 23, 2019 01:02:13 am

Submitted by:

vinod

गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद भरतपुर पुलिस रेंज (Bharatpur Police Range) की वर्ष 2014-15 और 2016 की कांस्टेबल से हैड कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा (Constable to Head Constable Recruitment Examination) निरस्त कर दी गई है। परीक्षा को पुलिस महानिदेशक (Director General of police) भूपेन्द्र सिंह ने मिली शिकायत के बाद निरस्त किया है।

पहले एएसआई और अब हैड कांस्टेबल की परीक्षा निरस्त

पहले एएसआई और अब हैड कांस्टेबल की परीक्षा निरस्त

– रेंज के भरतपुर समेत चारों जिले के 800 कांस्टेबल हुए थे शामिल
भरतपुर। गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद भरतपुर पुलिस रेंज (Bharatpur Police Range) की वर्ष 2014-15 और 2016 की कांस्टेबल से हैड कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा (Constable to Head Constable Recruitment Examination) निरस्त कर दी गई है। परीक्षा को पुलिस महानिदेशक (Director General of police) भूपेन्द्र सिंह ने मिली शिकायत के बाद निरस्त किया है।
सूत्रों के अनुसार परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी, इस पर जांच के बाद रेंज के भरतपुर, धौलपुर, करौली व सवाई माधोपुर जिले की लिखित परीक्षा को निरस्त कर दिया। परीक्षा अब नए सिरे से होगी। इसके लिए बोर्ड का गठन कर दिया है। इसमें अध्यक्ष आईजी (मुख्यालय) बीजू जॉर्ज जोसेफ होंगे। गौरतलब रहे कि यह परीक्षा पूर्व रेंज आईजी भूपेंद्र साहू के समय हुई थी। इसमें लिखित परीक्षा के बाद आउटडोर नहीं हुआ था। परीक्षा में भरतपुर जिले के 300 और धौलपुर व सवाई माधोपुर जिले के 150-150 और करौली के करीब 100 कांस्टेबल शामिल हुए थे।
पूर्व में हैड कांस्टेबल से एएसआई की परीक्षा निरस्त
इससे पहले रेंज की हैड कांस्टेबल से एएसआई की पदोन्नत करने परीक्षा को भी पुलिस मुख्यालय जांच के बाद निरस्त कर चुका है। इस परीक्षा में भी गड़बड़ी और कॉपियां में छेड़छाड़ की शिकायत मिली थी। इसमें भरतपुर और धौलपुर जिले का तो इंटरव्यू के बाद परिणाम भी घोषित कर दिया गया था जबकि करौली और सवाई माधोपुर की केवल लिखित परीक्षा हुई थी। इसमें भरतपुर जिले से 61 पदों के लिए 118 ने परीक्षा दी थी। ये पद वर्ष 2016-17 के थे।
अब नए सिरे से होगी परीक्षा
– कांस्टेबल से हैड कांस्टेबल परीक्षा को पीएचक्यू ने निरस्त कर दिया है। अब नए सिरे से परीक्षा होगी। बोर्ड का गठन कर दिया है, बोर्ड अध्यक्ष आईजी मुख्यालय होंगे। परीक्षा जल्द शुरू होगी।
– लक्ष्मण गौड़, डीआईजी रेंज भरतपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो