भर्ती के लिए बनी कमेटी की हुई पहली बैठक, आए कई तरह के सुझाव

प्रदेश में भर्ती प्रक्रिया समय पर पूरी करने को लेकर बनी कमेटी की पहली बैठक मंगलवार को पूर्व आरपीएससी अध्यक्ष एम.एल.कुमावत की अध्यक्षता में सचिवालय में हुई। बैठक में यूपीएससी की तर्ज पर भर्ती प्रक्रिया समयबद्ध ढंग से पूरा करने के बारे में सुझाव लिए गए।

By: Ashish

Published: 13 Apr 2021, 04:48 PM IST

जयपुर
प्रदेश में भर्ती प्रक्रिया समय पर पूरी करने को लेकर बनी कमेटी की पहली बैठक मंगलवार को पूर्व आरपीएससी अध्यक्ष एम.एल.कुमावत की अध्यक्षता में सचिवालय में हुई। बैठक में यूपीएससी की तर्ज पर भर्ती प्रक्रिया समयबद्ध ढंग से पूरा करने के बारे में सुझाव लिए गए। इस दौरान विभागों के स्तर पर रिक्तियों का निर्धारण तय समय पर करने, भर्ती एजेंसी को अभ्यर्थना भेजने की समय सीमा तय करने, आयोग और बोर्ड की ओर से भर्ती कैलेण्डर जारी करने और इसकी पालना सुनिश्चित करवाने, चयन सूची जारी करने का समय तय करने जैसे अन्य कई सुझाव आए।
बैठक में आरक्षित सूची का क्रियान्वयन, उसकी समय सीमा तय करने, भर्ती प्रक्रिया में न्यायिक विवादों को रोकने के लिए प्रयास करने पर भी चर्चा की गई। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में पूर्व आरपीएससी अध्यक्ष एम.एल. कुमावत ने कहा कि जो समस्या आ रही है, उसे दूर करने के सुझाव लिए जा रहे हैं। कमेटी की अगली बैठक अब शनिवार को होगी।

बैठक में आए कई सुझाव

बैठक में बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रतिनिधियों ने प्रमुख रूप से कई सुझाव दिए। इनमें 6 महीने में भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का नियम बनाने,बाहरी राज्य के अभ्यर्थियों को रोकने, राजस्थान का सामान्य ज्ञान का पेपर बढ़ाने, विद्या संबल योजना बंद करने और नियमित भर्ती करने, पेपर लीक, फर्जी डिग्रियों, नकल प्रकरण को लेकर सख्त नियम बनाने समेत अन्य कई सुझाव दिए गए।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned