scriptजयपुर में फिट इंडिया फिट पुलिस अभियान शुरु… | Fit India fit Police Campaign start in Jaipur | Patrika News

जयपुर में फिट इंडिया फिट पुलिस अभियान शुरु…

locationजयपुरPublished: Nov 28, 2021 01:10:13 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

इसकी रिपोर्ट के आधार पर जवान अस्पताल में कैश लैस सुविधा का लाभ लेकर अपना इलाज करवा सकेंगे ।

up-police.jpg

देर रात शिकायत करने थाने गए पीड़ित को ड्यूटी ऑफिसर ने कहा- ये क्या USA है, जो इतनी रात को आ गए

जयपुर
रिजर्व पुलिस लाइन में फिट इंडिया फिट पुलिस अभियान के तहत हेल्थ चेकअप कैंप की शुरुआत हुई। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त द्वितीय हैदर अली जैदी ने कहा कि इस कैंप का आयोजन पुलिस कमिश्नरेट, मुत्थुट ग्रुप एवं फोर्टिस हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में किया गया है ।इसमें पुलिसकर्मी एवं उनके परिवार जन अपना चैकअप करवाएंगे । पुलिस कमिश्नरेट में हर जवान का हेल्थ कार्ड बनवाया जा रहा है इसकी रिपोर्ट के आधार पर जवान अस्पताल में कैश लैस सुविधा का लाभ लेकर अपना इलाज करवा सकेंगे ।

जैदी ने कहा कि पुलिसकर्मी किसी भी समय अपनी सुविधा अनुसार शारीरिक व्यायाम अवश्य करें ।शारीरिक व्यायाम में योग भी महत्वपूर्ण है ।शरीर की मांसपेशियों व श्वसन प्रक्रिया के संचालन से शरीर को स्वस्थ रखा जा सकता है ।पुलिसकर्मियों में तनाव एक महत्वपूर्ण समस्या है ।तनाव प्रबंधन के लिए विशेषज्ञों की सलाह ली जाएगी जिससे तनाव को कम किया जा सके। पुलिस उपायुक्त मुख्यालय अरशद अली ने कहा कि पुलिस के जवानों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।
फिट रहने के बावजूद भी कुछ बीमारियां शरीर को घेर लेती हैं । दिनचर्या भी अस्त.व्यस्त हो जाती है ।उन्होंने कहा कि फिटनेस आपकी स्वयं की प्रॉपर्टी है । इसे बनाए रखें ।ड्यूटी के .साथ ऐसा सामंजस्य बैठाएं जिससे शारीरिक रूप से स्वस्थ रह सकें। सभी पुलिसकर्मी यहां उपस्थित विशेषज्ञों से सलाह लेकर इस कैंप का पूरा लाभ लें ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो