script

एसएमएस अस्पताल की उपलब्धि: दस दिन में पांच पॉजिटिव मरीज हुए कोरोना फ्री

locationजयपुरPublished: Mar 29, 2020 09:44:30 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

सवाई मानसिंह अस्पताल के चिकित्सकों ने एक बार फिर से उपलब्धि हासिल की है। चिकित्सकों के इलाज से अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों को कोरोना फ्री कर दिया है।

five corona positive patients recover in sms hospital

सवाई मानसिंह अस्पताल के चिकित्सकों ने एक बार फिर से उपलब्धि हासिल की है। चिकित्सकों के इलाज से अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों को कोरोना फ्री कर दिया है।

जयपुर। सवाई मानसिंह अस्पताल के चिकित्सकों ने एक बार फिर से उपलब्धि हासिल की है। चिकित्सकों के इलाज से अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों को कोरोना फ्री कर दिया है। एक साथ पांच मरीजों के कोरोना फ्री होना एसएमएस अस्पताल और शहर के लिए बड़ी सफलता है। पांच मरीजों में से एक मरीज को होम क्वारेंटाइन के लिए घर भेजा है। तीन मरीजों को प्रताप नगर स्थित आरयूएचएस में डिस्चार्ज किया गया। खास बात यह है कि अधिकांश मरीज सिर्फ दस दिन में ही ठीक हो गए हैं। एक मरीज तो भर्ती होने के छह दिन में ही कोरोना फ्री हो गया। अस्पताल अधीक्षक डॉ. डी.एस. मीणा ने बताया कि पांचों कोरोना पॉजिटिव मरीजों की दूसरी जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है।
रंगोली गार्डन निवासी युवती को आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया है। युवती घर पर होम क्वारेंटाइन में रहेगी। इसके अलावा भीलवाड़ा के 19 मार्च को भर्ती हुए दो मरीजों और झुंझुनु का एक मरीज जो 23 मार्च को भर्ती हुआ था। इन तीनों को आरयूएचएस डिस्चार्ज कर दिया गया है। रामनगरिया निवासी युवती भी कोरोना फ्री है, लेकिन वह भी अस्पताल में भर्ती है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज कर रहे चिकित्सकों का कहना है कि इन मरीजों को इस बार हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन दवा दी गई।
अब तक 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज हुए कोरोना फ्री-
इसे एसएमएस अस्पताल के मरीजों की सफलता ही कहेंगे कि आइसोलेशन वार्ड में पिछले दिनों करीब 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती हुए थे। इनमें से दस कोरोना पॉजिटिव मरीजों को चिकित्सकों ने कोरोना फ्री किया।
यह है ट्रीटमेंट टीम
डॉ. सुधीर भंडारी, डॉ. रमन शर्मा, डॉ. एस. बनर्जी, डॉ. प्रकाश केसवानी, डॉ. अजीत सिंह

ट्रेंडिंग वीडियो