scriptPhotos: लाक्षागृह बना आलिशान बंगला और मौत की नींद सो गए परिवार के 5 लोग, पुलिस अफसरों के भी झलके आंसू | Patrika News
जयपुर

Photos: लाक्षागृह बना आलिशान बंगला और मौत की नींद सो गए परिवार के 5 लोग, पुलिस अफसरों के भी झलके आंसू

7 Photos
6 years ago
1/7

जयपुर के विद्याधर नगर में स्थित ‘शांति कुंज’ में शुक्रवार आधी रात के बाद मौत का ऐसा तांडव मचा कि परिवार के मुखिया और अगली पीढिय़ों को लील गया। परिवार के सबसे बुजुर्ग सदस्य और उनके तीन पोते-पोतियों की मौत के साथ ही परिवार के एक अन्य सदस्य की भी मौत हो गई। (सभी फोटो - राकेश जोशी)

2/7

हादसा इतना भयावह था कि जब बंगले से बुरी तरह से झुलसे लोगों को निकाला गया तो स्थानीय लोगों के साथ ही पुलिस के कुछ अफसरों के भी आंसू निकलने लगे।

3/7

देर रात दो बजे से तीन बजे के बीच जब यह हादसा हुआ तो पूरी कॉलोनी अपने-अपने घरों से बाहर आ गई और राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई।

4/7

लोहे के बड़े कारोबारी महेन्द्र और उनके बेटे संजीव कई सालों से यहां रह रहे थे। संजीव की दो बेटियां अपूर्वा (21) और अर्पिता (24) अपने दादा का विशेष ख्याल रखती थीं। संजीव का बेटा अनिमेश (18) और भांजा शौर्य (23) भी बीती रात घर पर ही मौजूद था। संजीव और उनकी पत्नी किसी काम से आगरा गए थे।दादा की देखभाल के लिए ही दोनों पोतियां उनके रूम के साथ वाले रूम में ही सोती थीं। बीती रात भी दोनों पोतियां दादा को खाना खिलाने के बाद सोयी थीं। पोता अनिमेश और शौर्य पहली मंजिल पर सोए थे।

5/7

देर रात संभवत: दादा महेन्द्र गर्ग (75) के लिए हीटर ऑन किया होगा और उसके कुछ देर बाद ही बंगले में शॉर्ट सर्किट हुआ होगा।

6/7

आग इतनी भयावहता थी कि लोहे की एक अलमारी के अंदर रखे कपड़े और सामान तक राख हो गए।

7/7

ग्राउंड फ्लोर की पूरी वायरिंग जलकर नष्ट हो चुकी है। किचन और किचन के बाहर रखे दो सलेंडर भी धमाके के साथ फटे थे। मौके से सिलेंडर के फटे टुकड़े भी मिले हैं। किचन और ग्राउंड फ्लोर में बने हॉल पूरी तरह से जलकर नष्ट हो चुका है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.