एटीएम लूट की वारदात करने वाले पांच बदमाश गिरफ्तार

हरमाड़ा, कालाडेरा और सामोद थाना क्षेत्रों में एटीएम में लूट सहित एटीएम तोड़फोड़ की 6 वारदात कबूली

By: Lalit Tiwari

Updated: 26 Dec 2020, 09:22 PM IST

हरमाड़ा थाना पुलिस और डीएसटी पश्चिम टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर एटीएम लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने जयपुर और जयपुर ग्रामीण में एटीएम लूट की छह वारदातों का खुलासा किया हैं।
डीसीपी (वेस्ट) प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि एटीएम लूट गिरोह के बदमाश गोविन्दराम मीणा उर्फ गोमाराम (23) निवासी मीणों की ढाणी ग्राम बरना कालाडेरा, ग्यारसीलाल सैनी (30) निवासी मालियों की ढाणी ग्राम बरना कालाडेरा, कानाराम सैनी (22) निवासी मालियों की ढाणी ग्राम बरना कालाडेरा, राकेश बागडा (21) निवासी ग्राम बरना कालाडेरा और पवन सैनी (19) निवासी ग्राम भोजलावा चौमूं को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज व मुखबिर की सूचना पर गिरोह के पांचों बदमाशों को गिफ्तार किया हैं। पूछताछ में गिरोह ने हरमाडा में 2, कालाडेरा में 2 और सामोद में 2 एटीएम मशीनों को तोड़फोड़ कर लूट की वारदात करना स्वीकार किया हैं।

ऐसे देते अंजाम-

एडिशनल डीसीपी बजरंग सिंह ने बताया कि गिरोह में शामिल बदमाश बाइक व पिकअप वाहनों में सवार होकर दिन में ग्रामीण इलाकों में लगे एटीएम की रैकी करते थे। वारदात के लिए चिन्हिृत कर रात के अंधेरे में एटीएम को निशाना बनाते। गिरोह के बदमाश वारदातस्थल से दूर वाहन खड़ा कर मुंह पर कपड़ा बांधकर सीसीटीवी कैमरों से बचते हुए एटीएम तक पहुंचते थे। एटीएम बूथ के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की दिशा बदलकर या कैमरों को तोडऩे के बाद लोहे की सब्बल से बूथ का शटर तोड़कर अंदर प्रवेश करते। एटीएम पर लगे कैमरे को तोडऩे के बाद लोहे की सब्बल से मशीन को तोड़कर उसमें रखे रुपए लूटकर फरार हो जाते और सुनसान जगह जाकर रुपयों को गिनकर आपस में बांट लेते थे। लूटे गए रुपयों से गिरोह के बदमाश अपने शौक पूरे करते थे।

पहले भी हो चुका है बंद-
पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी नकबजनी की वारदातों को भी अंजाम देते थे। और रुपए चोरी करने के बाद सूनसान स्थान पर जाकर रुपयों को गिनकर आपस में बांट लेते थे। आरोपी राकेश उर्फ विष्णु बागड़ा पूर्व में भी पुलिस थाना कालाडेरा से मारपीट और चोरी के एक मुकदमें में चालानशुदा हैं। तथा कानाराम भी मारपीट और चोरी के एक मामले में पुलिस थाना कालाडेरा से चालानशुदा हैं।

Show More
Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned