scriptपांच पाकिस्तानी सैनिक ढेर, चौकी तबाह | five Pakistani soldier dead, check post destroyed | Patrika News

पांच पाकिस्तानी सैनिक ढेर, चौकी तबाह

locationजयपुरPublished: May 02, 2020 09:32:17 pm

Submitted by:

anoop singh

कश्मीर : हमारे दो जवान शहीद
 

पांच पाकिस्तानी सैनिक ढेर, चौकी तबाह

पांच पाकिस्तानी सैनिक ढेर, चौकी तबाह


जम्मू. पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीमा पार से गोलीबारी की जा रही है। भारतीय सेना ने इसका कड़ा जवाब देते हुए पाकिस्तानी सेना की चौकी तबाह कर दी। इसके साथ पांच पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए हैं। वहीं हमारे दो जवान भी शहीद हुए हैं।
अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे पाक अधिकृत कश्मीर के हाजीपीर सेक्टर में स्थित पाक सैनिकों ने अपनी चौकियों से चुरुंडा, हथलंगा, सिलीकोट, बटगरान, शहूरा, नांबला और गरकोट को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की। चरुंडा गांव में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। इसी गांव में बशीर अहमद की 12 वर्षीय बेटी शहनाजा बानो व चार वर्षीय पुत्र तौसीफ अहमद और ताहिरा बानो पत्नी लियाकत अली जख्मी हो गई।
उरी के पास मलिक मोहल्ले में मुबशिर मलिक और आफताब अहमद के मकान को क्षति पहुंची है। वहीं, भारतीय सेना के चार जवान भी जख्मी हुए थे, जिसमें से दो शहीद हो गए, जबकि दो का अस्पताल में इलाज चल रहा है। शहीद की पहचान हवलदार गोकर्ण और नायक शंकर के रूप में हुई है। घायलों के नाम हवालदार नारायण सिंह और नायक प्रदीप कुमार हैं। सभी कुमाऊं रेजिमेंट से संबंधित हैं।
सामुदायिक सुरक्षा बंकरों में छिपे लोग
सूत्रों ने बताया कि क्षतिग्रस्त चौकी से कुछ सैनिकों को अपने घायल अथवा मृत साथियों को हटाते हुए देखा गया है। नियंत्रण रेखा से सटे क्षेत्रों में लोग सामुदायिक सुरक्षा बंकरों में चले गए हैं। कुछ को प्रशासन ने निकटवर्ती सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है।
पुलवामा: मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शुक्रवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें दो आतंकवादी मारे गए हैं। इनकी पहचान नहीं हो पाई है। खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी है। पुलवामा पुलिस को शनिवार सुबह डंगरपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ तलाश अभियान चलाया था। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो