आग की लपटों से एक दर्जन दुकानों का सामान जला,लाखों रुपए का नुकसान

जयपुर. धौलपुर जिले के सैपऊ कस्बे के बसेड़ी चौराहे पर विद्युत निगम के ट्रांसफार्मर की चिंगारी से (Flames burn goods of a dozen shops, loss of millions of rupees) एक दर्जन से अधिक दुकानों में भीषण आग लगने से लाखों रुपए का सामान जल गया।

By: vinod sharma

Updated: 16 May 2020, 11:55 AM IST

जयपुर. धौलपुर जिले के सैपऊ कस्बे के बसेड़ी चौराहे पर विद्युत निगम के ट्रांसफार्मर की चिंगारी से (Flames burn goods of a dozen shops, loss of millions of rupees) एक दर्जन से अधिक दुकानों में भीषण आग लगने से लाखों रुपए का सामान जल गया। जानकारी के अनुसार बिजली ट्रांसफार्मर में रात के समय अचानक चिंगारी उठी, जो आग की तेज लपटों में बदल गई। आग की लपटों ने आस-पास की एक दर्जन से अधिक दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे दुकानों का सामान जल कर राख हो गया। लोगों ने नगरपालिका में सूचना देकर दमकलों को बुलाया, लेकिन दमकलों के पहुंचने से सामान जल गया। बाद में दमकलों ने आग की मामूली लपटों को बुझाया। इस दौरान लोगों ने दमकल विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ रोष जताया। उन्होंने बताया कि सूचना के बाद भी दमकल समय पर नहीं पहुंची, जिससे आग को समय पर नहीं बुझाया जा सका। दमकल समय पर पहुंचती तो कुछ दुकानों का सामान बच जाता। इधर शनिवार को मौके पर पुलिस अधीक्षक विजय कुमार सिंह व तहसीलदार गिरधरलाल मीना मौके पर पहुंचे तथा नुकसान का जायजा लिया। तहसीलदार गिरधर लाल मीना ने बताया कि नुकसान के आंकलन की रिपोर्ट तैयार की जा रही है। पीड़ितों को मुआवजा दिलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच भी कराई जाएगी।

सरपंच-सचिव से मारपीट
जयपुर. इधर जिले के गोविन्दगढ़ थाने इलाके के एक सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। सरपंच ने पुलिस से गुहार लगाके आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नांगला कला सरपंच शंकरलाल यादव तथा ग्राम विकास अधिकारी व अन्य कर्मचारियों के साथ पंचायत भवन में सरकारी कार्य कर रहे थे। इसी दौरान वहां योगेन्द्र उर्फ नाजिम नाम का युवक पहुंचा, जो किसी बात पर कर्मचारियों से उलझने लगा। सरपंच ने उसे टोककर बाहर निकालने को कहा। इसी बात से नाराज आरोपी ने सरपंच तथा बीचबचाव करने आए ग्राम विकास अधिकारी भवानी सिंह से मारपीट कर दी। ग्राम विकास अधिकारी चोटिल भी हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। एएसआई शिवदयाल ने बताया कि पीड़ितों का मेडिकल मुआयना कराके आरोपी की तलाश की जा रही है।

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned