scriptतजाकिस्तान के दुशांबे से आई फ्लाइट, अपने वतन पहुंच खुश हुए विद्यार्थी | Flight reached Jaipur with migrant Rajasthanis from Dushanbe | Patrika News

तजाकिस्तान के दुशांबे से आई फ्लाइट, अपने वतन पहुंच खुश हुए विद्यार्थी

locationजयपुरPublished: Jun 06, 2020 05:31:05 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

सोमोन एयर की है फ्लाइट, पहली बार निजी एयर लाइन्स से आए हैं यात्री, अधिकांश हैं एमबीबीएस के स्टूडेंट, 184 यात्री आए

Flight reached Jaipur with migrant Rajasthanis from Dushanbe
जयपुर। वंदे भारत मिशन के तहत कोरोना संक्रमण के कारण विदेशों में फंसे प्रवासियों को अपने वतन लाने का क्रम जारी है। आज सोमन एयर की फ्लाटस से तजाकिस्तान की राजधानी दुशांबे से प्रवासी राजस्थानियों को जयपुर लाया गया। निजी एयरलाइन्स की फ्लाइट से पहली बार प्रवासी राजस्थानियों को जयपुर लाया गया है। अपने वतन पहुंचकर यात्री खुश हुए। वैसे तो वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया की 22 फ्लाइटस से तीन हजार से अधिक प्रवासी राजस्थानी जयपुर एयरपोर्ट आ चुके हैं।
आज यह फ्लाइट करीब 2 घंटा देरी से पहुंची। फ्लाइट को जयपुर एयरपोर्ट 2 बजे आना था जो करीब 4 बजे बाद लैंड कर सकी। इस फ्लाइट से 184 प्रवासी राजस्थानी आए हैं। इनमें से अधिकांश स्टूडेंट हैं। ये सभी स्टूडेंट दुशांबे में एमबीबीएस कर रहे हैं और लॉक डाउन की वजह से पिछले करीब ढाई माह से वहीं अटके हुए थे। तजाकिस्तान के दुशांबे से एजुकेशन इवेक्युएशन के तहत यह फ्लाइट जयपुर आई है।
तजाकिस्तान में भारत के राजदूत विराज सिंह ने बताया कि 6 फ्लाइटस के माध्यम से स्टूडेंटस को भारत भेजा जाएगा। यह फ्लाइट 6 से 14 जून के मध्य आएंगी। पहली फ्लाइट आज जयपुर आई है। एयरपोर्ट से यात्रियों को मेडिकल स्क्रीनिंग और इमीग्रेशन जांच के बाद 7 दिन के संस्थागत क्वारंटीन सेंटर भेजा जा रहा है। जयपुर एयरपोर्ट पर एसीएस उद्योग सुबोध अग्रवाल इस पूरे अभियान की मॉनिटरिंग कर रहे हेैं।

ट्रेंडिंग वीडियो