scriptहोगी वतन वापसी, विदेशों में फंसे राजस्थानियों को लेकर कल से फ्लाइट्स का जयपुर आना शुरू | Flight start tomorrow to bring back the stranded Rajasthanis | Patrika News

होगी वतन वापसी, विदेशों में फंसे राजस्थानियों को लेकर कल से फ्लाइट्स का जयपुर आना शुरू

locationजयपुरPublished: May 21, 2020 01:34:35 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

लंदन से राजस्थानियों को लेकर कल आएगी जयपुर पहली फ्लाइट, करीब 150 राजस्थानी आएंगे इस फ्लाइट में, 22 मई से 1 जून तक आएंगी 14 फ्लाइट

Flight start tomorrow to bring back the stranded Rajasthanis
जयपुर। कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन की वजह से विदेशों में फंसे भारतीयों की वतन वापसी होगी। इसमें करीब 8500 राजस्थानी भी हैं। इनके आने की शुरुआत हो चुकी है। कई राजस्थानी जो दूसरे राज्यों के पते पर रह रहे हैं उनका आना पहले ही शुरू हो गया था। अब 22 मई से जयपुर आने वालों की शुरुआत होगी। इसके साथ ही राजस्थान के 4 अन्य शहरों में भी राजस्थानियों के आने की शुरुआत हो रही है, इसमें जयपुर के अलावा जोधपुर, उदयपुर, बीकानेर और जैसलमेर एयरपोर्ट को चिन्हित किया गया है।
जयपुर एयरपोर्ट पर 22 मई को पहली फ्लाइट लंदन से आएगी। यह दिल्ली होते हुए जयपुर एयरपोर्ट आएगी। इसमें करीब 150 राजस्थान शामिल होंगे। आज जयपुर एयरपोर्ट पर ट्रायल रन होगा। एयर इंडिया ने फ्लाइटस का रिवाइज शेडयूल जारी कर दिया है। 22 मई से 1 जून तक 14 फ्लाइटस जयपुर आएंगी।
ये रहेगा शेड्यूल
विदेशों में फंसे राजस्थानियों को लेकर पहली फ्लाइट कल 22 मई को दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर लंदन से जयपुर आएगी।

इसके बाद 25 मई को कजाकिस्तान से फ्लाइट आएगी।
27 मई को टोरेन्टो, कजाकिस्तान, जॉर्जिया से फ्लाइट आएंगी।

28 मई को कजाकिस्तान, तजाकिस्तान, यूक्रेन से फ्लाइट आएंगी।

29 मई को अलमेटी से फ्लाइट आएगी।

30 मई को कजाकिस्तान, मोस्को और मनीला से फ्लाइट आएंगी।
31 मई को अलमेटी से और 1 जून को बिश्केक से फ्लाइट आएगी।


नेगेटिव रिपोर्ट पर ही मिलेगा पासपोर्ट
विदेशों से आने वाले यात्रियों को 14 दिन क्वारेंटाइन स्वयं के खर्च पर रहना होगा। 14 दिन के बाद जिन यात्रियों की रिपोर्ट नेगेटिव आएगी उन्हें घर भेज दिया जाएगा और जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव होगी उन्हें आगे इलाज के लिए भेजा जाएगा। रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही यात्री को पासपोर्ट वापस मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो