scriptकोरोना संक्रमण के कारण जयपुर से दुबई जाने वाली उड़ानें बंद | Flights from Jaipur to Dubai suspends due to Corona infection | Patrika News

कोरोना संक्रमण के कारण जयपुर से दुबई जाने वाली उड़ानें बंद

locationजयपुरPublished: May 15, 2021 11:05:04 am

Submitted by:

santosh

कोरोना काल में लगातार हवाईयात्रा पूरी तरह आसमां से जमीन पर पहुंच चुकी है, वहीं चुनिंदा मार्गों पर चलाई जा रही ट्रेनों में बहुत कम यात्री सफर कर रहे हैं।

International flights suspension extended till May 31

International flights suspension extended till May 31

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
जयपुर। कोरोना काल में लगातार हवाईयात्रा पूरी तरह आसमां से जमीन पर पहुंच चुकी है, वहीं चुनिंदा मार्गों पर चलाई जा रही ट्रेनों में बहुत कम यात्री सफर कर रहे हैं। इस बीच वंदे भारत मिशन के तहत जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से खाड़ी देशों में जाने वाले श्रमिकों व अन्य यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। भारत में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शनिवार से दुबई सरकार ने भारत से सीधी आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है। इसके चलते जयपुर से हर सप्ताह दुबई जाने वाली चार हवाई जहाज अब उड़ान नहीं भरेंगी। अब जयपुर से खाड़ी देशों में जाने वाले मजदूरों के लिए शारजाह और दोहा जाने वाली उड़ान ही आखिरी विकल्प के तौर पर बची है।

यहां के लिए लगा प्रतिबंध
एयरपोर्ट प्रबंधन के मुताबिक भारत और 27 देशों के बीच एयर बबल समझौते के तहत उड़ानें संचालित होती हैं। फिलहाल श्रीलंका, हांगकांग, ब्रिटेन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका सहित कई देशों ने भारत से जाने वाली उड़ान पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। जयपुर से दुबई के लिए उड़ान नहीं भरेगी। वहां से जयपुर आ सकेगी, लेकिन जा नहीं सकेगी।

शेखावाटी अंचल के लोगों की सबसे ज्यादा आवजाही
गौरतलब है कि जयपुर से वंदे भारत मिशन और एयर बबल समझौते के तहत खाड़ी देशों के लिए उड़ान संचालित हो रही थी। जयपुर से वर्तमान समय में दुबई, मस्कट, शारजाह, रस अल खैमाह, दोहा के लिए उड़ान भर रही थी, लेकिन मस्कट और रस अल खैमाह के लिए बीते माह ही उड़ान का संचालन बंद हो गया। इन जगहों की उड़ानें बंद होने से सबसे ज्यादा असर यहां से विदेश जाने वाले तकनीकी स्टाफ और मजूदरों वर्ग पर पड़ा है। बड़ी संख्या में शेखावाटी अंचल और प्रदेश के दूसरे अन्य क्षेत्रों से लोग रोजगार के लिए मस्कट और दुबई जाते हैं, लेकिन इन दिनों मस्कट और दुबई की उड़ान बंद होने से इन यात्रियों के लिए केवल शारजाह की फ्लाइट का ही विकल्प बचा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो