scriptFlood In US : अमेरिका में तूफान से 11 की मौत | Flood Watch After Killer Storms Power Through Midwest, East | Patrika News

Flood In US : अमेरिका में तूफान से 11 की मौत

locationजयपुरPublished: Jan 12, 2020 07:12:50 pm

Submitted by:

hanuman galwa

Flood In US : अमेरिका के दक्षिणी भाग में तेज हवाओं, बवंडर और बाढ़ के साथ आए शक्तिशाली तूफान में 11 लोगों की मौत हो गई। Across the central US and the South, severe storms marched east, impacting the entire Mississippi River and Ohio River valleys.

Flood In  US : अमेरिका में तूफान से 11 की मौत

Flood In US : अमेरिका में तूफान से 11 की मौत

अमेरिका में तूफान से 11 की मौत
टेक्सास में बाढ़ से तबाही

वाशिंगटन। अमेरिका के दक्षिणी भाग में तेज हवाओं, बवंडर और बाढ़ के साथ आए शक्तिशाली तूफान में 11 लोगों की मौत हो गई।
टेक्सास के लुब्बोक में शनिवार को बचाव कार्य के दौरान एक कार की टक्कर से एक पुलिस अधिकारी और एक दमकलकर्मी की मौत हो गई। एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। ओकलाहोमा हाइवे पेट्रोल ने कहा कि वहां बाढ़ में फंसे अपने ट्रक को निकालने के प्रयास में एक व्यक्ति बाढ़ के पानी में बह गया। स्थानीय मीडिया के अनुसार, शनिवार को लूसियाना में एक बुजुर्ग दंपती अपने ट्रेलर के पास मृत मिले और इयोवा में एक ट्रक पलटने से एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई। विद्युत आपूर्ति बाधित होने से टेक्सास से ओहियो तक हजारों लोग प्रभावित हो गए।
1,200 उड़ानें रद्द
ओकलाहोमा और अरकांसास में बाढ़ के कारण कुछ राजमार्ग बंद हो गए। शिकागो डिपार्टमेंट ऑफ एविएशन की ऑनलाइन फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट के अनुसार, शिकागो के दो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों पर 1,200 से ज्यादा उड़ानें रद्द हो गईं।
बाढ़ की चेतावनी
मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताते हुए कहा कि कई नदियां बाढ़ के स्तर पर पहुंच चुकी हैं या उसके नजदीक पहुंच चुकी हैं। भारी बारिश से क्षेत्र में फिर से बाढ़ आ सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो