कोरोना योद्धाओं पर पुष्प वर्षा, फूल मालाओं से सम्मान

राजकीय डिस्पेंसरी देवी नगर के चिकित्साकर्मियों एवं डॉ. अनिल नायर की टीम का पुष्प वर्षा के बीच मास्क एवं सैनिटाइजर भेंट किए गए। विवेक विहार स्थित तत्कालेश्वर महादेव मंदिर में किशोर, मुकेश ने सफाई कर्मचारियों, स्वीपर एवं घर-घर कचरा संग्रहण के कर्मयोद्धाओं का माला पहनाकर पुष्प वर्षा की।

By: Gaurav Mayank

Published: 10 May 2020, 06:59 PM IST

जयपुर। राम रसोई के समाज सेवक मित्र मंडली के साथियों की ओर से रविवार को कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया। राजकीय डिस्पेंसरी देवी नगर के चिकित्साकर्मियों एवं डॉ. अनिल नायर की टीम का पुष्प वर्षा के बीच मास्क एवं सैनिटाइजर भेंट किए गए। इस मौके पर सुशील मेहता, गौतम लोढा, संजीव राजपूत, जितेंद्र शर्मा, प्रकाश बागड़ा, राकेश गुप्ता, विष्णु शर्मा, मनीष जैन, मोहन शर्मा, रवि खत्री, हिमांशु जैन ने सम्मान किया। वहीं डॉ. अनिल नायर ने कोरोना महामारी से बचाव के टिप्स दिए। प्रकाश बागड़ा ने बताया कि विवेक विहार स्थित तत्कालेश्वर महादेव मंदिर में किशोर, मुकेश ने सफाई कर्मचारियों, स्वीपर एवं घर-घर कचरा संग्रहण के कर्मयोद्धाओं का माला पहनाकर पुष्प वर्षा की। साथ ही मास्क एवं सैनिटाइजर भेंट कर सम्मान किया।

गोनेर चौकी के पुलिसकर्मियों का सम्मान
वहीं कोरोना महामारी के दौरान परिवार व जान की परवाह नहीं करते हुए पुलिसकर्मी फर्ज निभा रहे हैं। इस दौरान गोनेर रोड के दांतली बस स्टैंड पर रविवार को दांतली सरपंच अनिल शर्मा व ग्रामीणों ने पुलिस चौकी गोनेर में कार्यरत सांवल राम सहित अन्य कोरोना योद्धा का माला व साफा पहनाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर सरपंच अनिल शर्मा ने कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन का पालन करने लिए कहा।

मास्क बनाने के साथ ही बेजुबानों की सेवा कर रहे युवा
ऐड एट एक्शन, साउथ एशिया इंटरनेशनल एनजीओ की तरफ से रोज समाजसेवा के कार्य किए जा रहे हैं। एनजीओ से जुड़े प्रताप नगर के रामकल्याण प्रजापत एवं योगेश महावर लॉकडाउन में खुद ही मास्क बनाकर लोगों को बांट रहे हैं। इसके अलावा बेजुबानों को दाना-पानी पहुंचा रहे हैं। इसके लिए प्रताप नगर में परिंडो एवं चुग्गे की व्यवस्था भी की गई। उन्होंने मास्क गोविंदपुरा, आशावाला, बाक्सवाला में बेघर और जरूरतमंदों को बांटे।

Gaurav Mayank
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned