script

कोहरे की जद में राजस्थान, अब गिरेगा रात का पारा, कुछ जगहों पर बूंदाबांदी के आसार

locationजयपुरPublished: Jan 18, 2020 10:00:41 am

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

Fog in Rajasthan: पश्चिमी विक्षोभ के असर से जयपुर समेत पूर्वी राजस्थान में हुई मावठ ( Mavath ) के बाद आज सुबह घना कोहरा ( Rajasthan Weather Update ) छाया। जयपुर में आज सुबह घनी धुंध छाई रही। इससे बाहरी इलाकों में दृश्यता 20 से 25 मीटर तक ही रही। प्रदेश के श्रीगंगानगर, चूरू और भरतपुर समेत ज्यादातर जिलों में आज सुबह बहुत घना कोहरा छाया रहा…

जयपुर। पश्चिमी विक्षोभ के असर से जयपुर समेत पूर्वी राजस्थान में हुई मावठ ( Mavath ) के बाद आज सुबह घना कोहरा ( Fog in Rajasthan ) छाया। जयपुर में आज सुबह घनी धुंध छाई रही। इससे बाहरी इलाकों में दृश्यता 20 से 25 मीटर तक ही रही। प्रदेश के श्रीगंगानगर, चूरू और भरतपुर समेत ज्यादातर जिलों में आज सुबह बहुत घना कोहरा छाया रहा। घने कोहरे की वजह से यातायात भी बाधित रहा। वहीं फतेहपुर 4 डिग्री सेल्सियस के साथ प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान रहा। वहीं बूंदी के बड़ानयागांव क्षेत्र में शनिवार घना कोहरा छाने के साथ ही खेतों में सुबह के समय फसलों पर बर्फ की परत जमी नजर आईख्, जिससे किसानों की चिंता बढ़ गई।
अब गिरेगा रात का तापमान ( Rajasthan Weather Forecast )
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर कम हो गया है। अब करौली और धौलपुर को छोडकऱ बाकी जगहों पर मौसम साफ रहेगा। करौली और धौलपुर समेत कुछ जगहों पर अभी भी बूंदाबांदी के आसार बने हुए है। वहीं अन्य जगहों पर आसमान साफ होने से दिन में धूप खिलेगी, लेकिन रात के तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। बादल हटने के बाद रात के समय ठंड बढ़ेगी। बीती रात सीकर जिले के फतेहपुर में सबसे कम तापमान रहा। मौसम विभाग के मुताबिक फतेहपुर में बीती रात न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। सीकर, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में पारा 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इनके अलावा चूरू, माउंटआबू और बीकानेर समेत दर्जनभर जिलों में बीती रात पारा 5 से 8 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। प्रदेश में हुई मावठ के असर से सुबह के समय कोहरा छाने लगा है। आज सुबह राजधानी समेत श्रीगंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़, दौसा, बीकानेर, जैसलमेर, सीकर, झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर, बारां, धौलपुर, करौली, कोटा, टोंक, स.माधोपुर में घना कोहरा छाया रहा। कोहरे के चलते सडक़, रेल, यातायात प्रभावित रहा। स्कूली बच्चों को भी परेशानी हुई। बच्चे धुजते हुए स्कूल पहुचे। लोगों की दिनचर्या भी देरी से शुरू हुई। श्रीगंगानगर में दृश्यता 5 से 7 मीटर तक ही बताई गई है।
कोटा शहर में शनिवार को घना कोहरा छाया रहा मौसम विभाग के अनुसार आज का कोल्ड डे घोषित किया गया। सुबह की 6:30 बजे की दृश्यता 30 मीटर दर्ज की गई। तापमान 8.4 डिग्री दर्ज किया। कोहरे के चलते वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वाहनों को हेड लाइट जलाकर ही सफर करना पड़ा। कड़ाके की सर्दी के चलते लोग सुबह से ही अलाव जलाकर सर्दी से बचने का जतन करते दिखे। कोहरे और सर्दी के चलते लोग गर्म कपड़ों में लिपटे रहे। जयपुर में घना कोहरा, आज रात गिरेगा पारा गुलाबी नगर जयपुर में आज सुबह हल्की बादलवाही का असर देखा गया। बादलों की आवाजाही के बीच धूप खिलने से लोगों को सर्दी से राहत मिली। आज दिन में धूप खिली रहेगी और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा। मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक बीती रात जयपुर का न्यूनतम तापमान 9.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। आज रात न्यूनतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने के आसार है।

ट्रेंडिंग वीडियो