scriptकोहरे ने रोकी ट्रेन, ड्यूटी समय पूरा हुआ तो बीच रास्ते चालक छोड़ गया मालगाड़ी | Fog stopped train, duty time over, then driver left train in middle | Patrika News

कोहरे ने रोकी ट्रेन, ड्यूटी समय पूरा हुआ तो बीच रास्ते चालक छोड़ गया मालगाड़ी

locationजयपुरPublished: Jan 05, 2020 12:13:04 am

Submitted by:

vinod

घने कोहरे (Fog) के बीच धीमी गति से चलने के कारण एक मालगाड़ी के क्रू (Freight crew) का सुबह 9 बजे ड्यूटी समय गंतव्य से पहले रास्ते में पूरा हो गया। ऐसे में लोको पायलट हिंडौन स्टेशन पर बीच ट्रैक पर मालगाड़ी खड़ी कर स्टेशन अधीक्षक को रेल इंजन की चाबी सौंप चला गया।

कोहरे ने रोकी ट्रेन, ड्यूटी समय पूरा हुआ तो बीच रास्ते चालक छोड़ गया मालगाड़ी

कोहरे ने रोकी ट्रेन, ड्यूटी समय पूरा हुआ तो बीच रास्ते चालक छोड़ गया मालगाड़ी

– पांच घंटे मुख्य लाइन पर खड़ी रही
हिण्डौनसिटी (करौली)। प्रदेश में सर्दी का कहर (Winter havoc) बरकरार है। इससे आम आदमी ही नहीं कई अन्य सेवाओं पर भी असर पडऩे लगा है। घने कोहरे (Fog) के कारण ट्रेनों की गति धीमी (Trains slow down) हो गई है। शनिवार सुबह कोहरे के बीच धीमी गति से चलने के कारण एक मालगाड़ी के क्रू (Freight crew) का सुबह 9 बजे ड्यूटी समय गंतव्य से पहले रास्ते में पूरा हो गया। ऐसे में लोको पायलट हिंडौन स्टेशन पर बीच ट्रैक पर मालगाड़ी खड़ी कर स्टेशन अधीक्षक को रेल इंजन की चाबी सौंप चला गया। इससे अपलाइन पर करीब पांच घंटे तक मालगाड़ी खड़ी रही। स्टेशन पर मैन अप लाइन बाधित होने से दिल्ली से आने वाली ट्रेनों को धीमी गति में लूप लाइन से निकाला गया। गंगापुर से दूसरा क्रू आने पर मालगाड़ी को रवानगी दी गई।
मौसम विभाग ने आने वाले समय में बादल छाए रहने और सर्दी और बढऩे की संभावना व्यक्त की है।
उत्तरी राजस्थान में कल बारिश-ओलावृष्टि की आशंका
जयपुर। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड क्षेत्र में आए पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव अब राजस्थान में भी देखने को मिल रहा है। उत्तरी राजस्थान के बीकानेर, जयपुर संभाग क्षेत्र के कई जिलों में शनिवार को बादल छाए रहे। इस बीच तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। उधर, कोटा व भरतपुर संभाग के कई जिले घने कोहरे से अटे रहे। मौसम विभाग ने रविवार या सोमवार को झुंझुनूं, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर जिलों में बारिश व ओलावृष्टि की आशंका जताई है।
पिछले दो दिनों से जारी बढ़ोतरी से सर्दी से थोड़ी राहत मिली है। बीती रात तापमान में दो डिग्री की घटत-बढ़त हुई। जयपुर में तापमान मामूली गिरावट के साथ 10 से 9.6 डिग्री पर आ गया। वहीं, माउंट आबू में तापमान 3.5 से लुढ़ककर 2.5 डिग्री पर आ गया। कई स्थानों पर सुबह घना कोहरा छाया रहा, जिससे जन-जीवन पर असर पड़ा। कोटा में घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो