फूड फेस्टिवल में महक रहे स्वाद- food festival

फूड फेस्टिवल में महक रहे स्वाद- food festival
फूड फेस्टिवल में महक रहे स्वाद- food festival

Tasneem Khan | Updated: 09 Oct 2019, 07:34:37 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

food festival in jaipur-जयपुर। फेस्टिव सीजन के दौरान इंटरनेशनल फूड फेस्टिवल के जायके आपके एंजॉय को दोगुना कर सकते हैं। 9 अक्टूबर से शुरू हुए पांच दिवसीय गोरमेट गेटवे फूड फेस्टिवल के पहले दिन बुधवार को पहले सेशन में कॉफी एक्सपीरियंस को शेयर किया।

जयपुर। फेस्टिव सीजन के दौरान इंटरनेशनल फूड फेस्टिवल के जायके आपके एंजॉय को दोगुना कर सकते हैं। 9 अक्टूबर से शुरू हुए पांच दिवसीय गोरमेट गेटवे फूड फेस्टिवल के पहले दिन बुधवार को पहले सेशन में कॉफी एक्सपीरियंस को शेयर किया। इस फूड फेस्टिवल के संस्थापक और क्यूरेटर दुष्यंत सिंह ने यहां पर कई तरह की कॉफी जायकों से मेहमानों को रूबरू करवाया। कॉफी एक्सपीरियंस— अ कप आॅफ गॉड सेशन में उन्होंने बताया कि वे दुनियाभर की यात्रा करते है। इस दौरान कई जगहों की कॉफी के स्वाद को वे जानते हैं। उनका कहना है कि कॉफी बनाना भी अपने आप में एक यात्रा होती है। कॉफी बीन को किस—किस तरह से रोस्ट किया जाता है, इनके बनने से लेकर कप में पहुंचने तक का पूरा प्रोसेस उन्होंने यहां लाइव डेमो देकर दर्शकों से साझा किया। इसके साथ ही उन्होंने कॉफी से जुड़ी अपने जीवन की कुछ सच्ची कहानियां भी यहां पर साझा की। उन्होंने उन देशों के बारे में भी बताया, जहां कॉफी पी जाती है, लेकिन वहां कॉफी बींस की खेती नहीं होती। उसके बाद भी ऐसे देशों में सबसे ज्यादा कॉफी पी जाती है। साथ ही उन्होंने कॉफी बनाने के कई तरीके यहां डेमो के जरिए बताए और मेहमानों को कॉफी सर्व की।

आपको बता दें कि इस पांच दिवसीय फूड फेस्टिवल में हर दिन कई सेशन, शहर की अलग—अलग होटल और रेस्टोरेंट में होंगे। इन सेशन के दौरान विभिन्न स्वाद और रेसिपी दुनिया के जाने—माने शेफ शेयर करेंगे। साथ ही इन रेसिपी से जुड़े अनुभव भी यहां साझा किए जाएंगे। यहां दुनिया भर के शेफ अपनी कुकिंग का तरीका, स्टाइल और वैश्विक कुजिन का स्वाद पेश करेंगे। साथ ही खाने में रचानात्मकता का रोल भी बताएंगे। पहले दिन इसमें शेफ आयशा सज्जन और शेफ बरबरा जेकसनोक के सेशन हुए। वहीं गुरुवार को शेफ वंशिका भाटिया, शेफ ज्योति विशानी और शेफ सदफ हुसैन कई रेसिपी से रूबरू कराएंगी। जयपुरवासी इन रेसिपी का लुत्फ उठाएंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned