6.30 लाख की विदेशी सिगरेट जब्त

सिगरेट तस्करी के मामले भी बढ़ रहे

जयपुर. कस्टम विभाग ने सोमवार को स्पाइसजेट के गैर-जिम्मेदाराना रवैए को देखते हुए नोटिस दिया है। विभाग के अनुसार स्पाइसजेट के स्टाफ की सुस्ती के चलते एक तस्कर मार्क लगा हुआ सामान एयरपोर्ट के बाहर निकालने का प्रयास कर रहा था। इस सामान 2450 पैकेट विदेशी सिगरेट की तस्करी की जा रही थी। कस्टम आयुक्त एससी अग्रवाल ने कार्रवाई की पुष्टि की है। दरअसल पकड़े गए आरोपी सीकर निवासी अरविंद कुमार शीला और उसके साथ प्रवीण सैनी से कस्टम्स अधिकारियों ने करीब 6.30 लाख रुपए की विदेशी सिगरेट बरामद की है। माल की जांच के दौरान स्पाइजेट का स्टाफ भी मौजूद था, लेकिन स्टाफ की लापरवाही के चलते दूसरा तस्कर प्रवीण सैनी फरार हो गया।

पांच माह में 12 लाख की सिगरेट जब्त
जयपुर एयरपोर्ट पर पिछले पांच माह में 12 लाख रुपए की विदेशी सिगरेट जब्त हुई है। एयरपोर्ट सोने के साथ-साथ सिगरेट तस्करी के मामले भी बढ़ रहे हैं।

यह है नियम
कस्टम विभाग के अनुसार एक यात्री विदेश से अपने साथ केवल 100 पैकेट सिगरेट ला सकता है।

Jagmohan Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned