scriptविदेशों से आने-जाने वाली फ्लाइट्स से बढ़ सकता है कोरोना संक्रमण का खतरा, गहलोत ने जताई चिंता | Foreign flights may increase the risk of corona infection | Patrika News

विदेशों से आने-जाने वाली फ्लाइट्स से बढ़ सकता है कोरोना संक्रमण का खतरा, गहलोत ने जताई चिंता

locationजयपुरPublished: Jul 18, 2021 08:43:48 pm

Submitted by:

firoz shaifi

मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि डब्ल्यूएचओ के मुताबिक कोरोना वायरस का डेल्टा वैरिएंट 111 देशों में फैल गया है।

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर। कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका के बीच केंद्र सरकार की ओर से विदेशों से आने-जाने वाली फ्लाइट्स की संख्या बढ़ाए जाने पर मुख्यमंत्री ने चिंता जताते हुए आपत्ति दर्ज कराई है।

सीएम ने इसे लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट भी किए हैं। मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि डब्ल्यूएचओ के मुताबिक कोरोना वायरस का डेल्टा वैरिएंट 111 देशों में फैल गया है। ब्रिटेन में प्रतिदिन मामलों की संख्या 50 हजार से अधिक हो गई है। अनेक देशों में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

ये देखकर लगता है कि दुनियाभर में कोविड की तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है। लेकिन ऐसी जानकारी मिल रही है कि भारत सरकार विदेशों से आने-जाने वाली फ्लाइट्स की संख्या बढ़ा रही है।


सीएम ने लिखा कि सभी जानते हैं कि भारत में कोरोना वायरस विदेशों से ही आया और इससे करोड़ों लोग संक्रमित हो गए। भारत सरकार को फीडबैक लेकर सोच समझ कर ही निर्णय लेना चाहिए कि क्या ऐसे समय पर विदेशों के साथ आवागमन बढ़ाने पर पुन: संक्रमण फैलने का खतरा नहीं बढ़ जाएगा? सीएम ने लिखा कि आईसीएमआर भी पाबंदियों में अधिक ढील देने पर जल्दी तीसरी लहर आने की आशंका जता चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो